चुनावराजनीतिशेखपुरा

शेखोपुरसराय जिला परिषद सदस्य पद पर निर्मला सिंह का कब्जा बरकरार, जनता ने अपनी ताकत का कराया अहसास

अपने निकटतम प्रत्याशी शबनम लता को 571 मतों से पराजित कर फिर से कुर्सी पर किया कब्जा

Sheikhpura: शेखोपुरसराय प्रखण्ड में सम्पन्न हुए छठे चरण के पंचायत चुनाव में जनता का फैसला आज शनिवार को सामने आ गया। जिला मुख्यालय स्थित डाइट भवन में बनाये गए मतगणना केंद्र में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटों की गिनती खत्म हुई। जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर जिला प्रशासन के द्वारा कोविड प्रोटोकॉल से मतगणना का कार्य सम्पन्न कराया गया।

इस दौरान बैरिकेडिंग के बाहर सभी उम्मीदवारों के समर्थक रिजल्ट आने तक डटे रहे। रिजल्ट की घोषणा के बाद कुछ खुशी से झूमने लगे वहीं कइयों का मुंह लटक गया। जीते हुए सभी प्रत्याशियों के समर्थकों ने विजयी नारा लगाते हुए उन्हें फूल-मालाओं से लाद दिया। आज मतगणना केंद्र से कुछ चौंकाने वाले नतीजे भी सामने आए। जिसमें से सबसे हैरानी भरा नतीजा जिला परिषद सदस्य पद का रहा।

जीत की घोषणा के बाद मतगणना कक्ष से बाहर निकलते संजीव कुमार

जनता ने अपने पूर्व जिप सदस्य निर्मला सिंह पर भरोसा जताया। उन्होंने अपने निकटतम प्रत्याशी शबनम लता को 571 मतों से पराजित कर इस कुर्सी पर अपना कब्जा बरकरार रखा। निर्मला सिंह को कुल 4843, शबनम लता को कुल 4372 मत मिला। वहीं तीसरे नम्बर पर रही रुनी देवी को जनता ने 4157 मत दिया। बताते चलें कि इस पद पर जीत के लिए पांचों प्रत्याशियों की ओर से बड़े-बड़े दावे किए जा रहे थे। साम, दाम, दंड और भेद की राजनीति अपनाते हुए निर्मला सिंह के सभी विरोधिओं ने उनको इस चुनाव में हराने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। ऐसे में उनकी जीत की संभावना कम ही दिखाई पड़ रही थी। बाबजुद इसके निर्मला सिंह के पति संजीव कुमार जनता का विश्वास एक बार फिर से जीतने में कामयाब हो गए।

Back to top button
error: Content is protected !!