जन-कल्याणधर्म और आस्थाप्रशासनशेखपुरा

जिलाधिकारी के निर्देश के बाद जिले के सभी छठ घाट हुए सुसज्जित, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मौजूद है सभी जरूरी इंतजाम

Sheikhpura: जिलाधिकारी इनायत खान के सख्त निर्देश के बाद जिले के सभी छठ घाटों को चकाचक कर दिया गया है। जिला मुख्यालय एवं बरबीघा सहित जिले के सभी छठ घाटों को सुसज्जित करने के साथ-साथ छठ व्रतियों एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी जरूरी इंतजाम करने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। सभी घाट पर साफ सफाई, लाइट, शौचालय, कपड़ा बदलने हेतु घेरा के साथ गहरा पानी के लिए वैरिकेडिंग का कार्य भी किया जा रहा है। इसके अलावे घाट तक पहुंचने वाले रास्तों का भी मरम्मत भी किया जा रहा है।

बताते चलें कि छठ पूजा में श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर कल शनिवार को जिलाधिकारी अपने पूरे काफिले के साथ जिले के सभी छठ घाटों का निरीक्षण करने निकली थी। उनके साथ पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा, अनुमंडलाधिकारी कुमार निशांत सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

घाट का निरीक्षण करतीं जिलाधिकारी इनायत खान

शेखपुरा के अरघौती पोखर, बरबीघा के गांधी सरोवर, मालती पोखर सहित अन्य घाटों का बारीकी से निरीक्षण के बाद वहां मौजूद कमियों को लेकर उनके द्वारा संबंधित अधिकारिओं को कई दिशा-निर्देश भी जारी किये गए थे। साथ ही सभी छठ घाटों पर मजिस्ट्रेट के साथ पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति का निर्देश भी दिया था। जिसके बाद आज रविवार को नगर परेशान की ओर से युध्दस्तर पर कार्य शुरू किया गया। साथ ही आने-जाने वाले रास्तों को मरम्मत भी करवाया गया।

Back to top button
error: Content is protected !!