चुनावप्रशासनशेखपुरा

छिट-पुट घटनाओं के बीच शेखोपुरसराय के 5 पंचायतों में शांतिपूर्ण संपन्न, जिला प्रशासन के तमाम वरीय पदाधिकारी लेते रहे मतदान का जायजा

महिलाओं ने भी घरेलू काम-काज छोड़कर मतदान में निभाई भागीदारी, 108 साल की बुजुर्ग महिला ने किया मतदान

Sheikhpura: शेखोपुरसराय प्रखंड के 5 पंचायतों में आज बुधवार को पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी बूथों पर ससमय मतदान प्रारम्भ हो गया था। मतदान शुरू होते ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी कटारें लगनी शुरू हो गई थी।

सुबह से ही काफी संख्या में महिलाएं भी घरेलू काम-काज छोड़कर लोकतंत्र के इस त्योहार में अपनी भागीदारी निभाती नजर आईं। कई बूथों पर देर शाम तक भी मतदाताओं की लंबी कतारें लगी रही। ओनमा गांव के मतदान केंद्र संख्या 8 पर 108 वर्ष की बुजुर्ग महिला में भी मतदान किया। परिजनों ने उन्हें खाट पर लादकर बूथ तक लाया और मतदान करवाया।

मतदान के लिए महिलाओं की लंबी लाइन

जिला प्रशासन के तमाम वरीय पदाधिकारी लेते रहे मतदान का जायजा
हालांकि इस दौरान कई बूथों पर ईवीएम मशीन खराब रहने के कारण वहां थोड़ी देर से मतदान प्रारंभ हुआ। इस दौरान पांची पंचायत के रहिंचा गांव में भी हंगामे की स्थिति बनी रही। रहिंचा गाँव के बूथ नंबर एक के अलावे जोधनबीघा बूथ नंबर 10 एवं ओनमा गांव के बूथ नंबर 5 पर भी हंगामे की स्थिति बनी रही। जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी सूझ-बूझ से विधि व्यवस्था संभालते हुए स्थिति को नियंत्रण में किया। जिला प्रशासन के तमाम वरीय पदाधिकारियों की टीम दिन भर विभिन्न मतदान केंद्रों का जायजा लेते दिखे।

मधेपुर गांव में मतदान केंद्र का निरीक्षण करते ADM और SDPO

शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराए जाने को लेकर प्रशासनिक महकमा दिखा चौकस
बताते चलें कि शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराए जाने को लेकर प्रशासनिक महकमा पहले से ही पूरी तरह चौकस था। जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा सभी संबंधित अधिकारियों को इसके लिए पहले ही निर्देश दिया गया था। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए मूलभूत सुविधाओं की पूरी व्यवस्था की गई थी। वहीं भयमुक्त चुनाव के लिये पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा के द्वारा भी सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सुरक्षा में कहीं से कोई ढील नजर नही आई।

Back to top button
error: Content is protected !!