चुनावजागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरा

63.78% हुआ मतदान, महिलाओं ने यहां भी बाजी मारी, असामाजिक तत्वों पर होगी कार्रवाई

Sheikhpura: बिहार में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का 5 वें चरण का मतदान कल रविवार को सम्पन्न हुआ। शेखपुरा जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 4 में भी निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराया गया। जिसमें सदर प्रखंड के 8 पंचायत के 101 मतदान केंद्रों पर कुल 63.78% मतदान हुआ। लोकतंत्र के इस पर्व में महिलाएं 65.93% मत देकर एक बार फिर से पुरुषों पर भारी पड़ीं, वहीं पुरुष का मत 61.63% रहा।

सभी मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के द्वारा कड़ी चौकसी बरती गयी। निष्पक्ष मतदान को लेकर सभी PCCP, सेक्टर, जोनल, सुपर जोनल दंडाधिकारी पुरे मतदान के क्रम में अपने-अपने क्षेत्र के मतदान केंद्र पर भ्रमण करते रहे।

एक बूथ पर लाइन लगकर मतदान करतीं महिलाएं

इस बार भी मतदान के प्रति लोगों में काफी उत्सुकता दिखी, उन्होंने बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया। किसी भी मतदान केंद्र से कोई भी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है।

मतदान केंद्र पर अधिकारिओं को निर्देशित करतीं जिलाधिकारी इनायत खान

हालांकि गबय गांव में कुछ लोगों के द्वारा बैलेट पेपर चोरी करने का प्रयास किया गया। लेकिन जिला प्रशासन की मुस्तैदी के कारण असामाजिक तत्वों को सफलता नहीं मिल पाई। जिलाधिकारी इनायत खान ने स्वंय मतदान केंद्र का निरीक्षण कर असामाजिक तत्वों की पहचान कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। वे काफी देर तक मतदान केंद्र पर मौजूद भी रहीं। बाकी अन्य मतदान केंद्रों पर निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान कराया गया।

Back to top button
error: Content is protected !!