चुनावजानकारीप्रशासनशेखपुरा

8 पंचायत के 101 बुथों पर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक कल होगा मतदान, सुरक्षा की अभेद्य व्यवस्था, पदाधिकारियों ने किया फ्लैग मार्च

Sheikhpura: बिहार पंचायत आम निर्वाचन 2021 के पंचम चरण के तहत शेखपुरा प्रखंड के जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 4 के 8 पंचायतों में कल रविवार को मतदान की सारी तैयारी पूर्ण हो गई है। मेंहुस, गवय, औधे, पैन, लोदीपुर, कोसरा, कुसुम्भा, कारे पंचायत के कुल 101 बुथों पर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होना है।

आज शनिवार को मतदान पूर्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी इनायत खान एवं पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के द्वारा संयुक्त ब्रिफिंग कर मीडिया को जानकारी दी गई। जिसमें उन्होंने बताया कि भयमुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव के लिये पूरे क्षेत्र को 28 सेक्टर में विभक्त कर सेक्टर दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। मतदान कार्य को व्यवस्थित ढंग से ससमय सम्पन्न कराने के लिए सेक्टर दण्डाधिकारी, गश्तीदल दण्डाधिकारी, माइक्रो ऑब्जर्वर, मतदान कर्मी एवं चुनाव कार्य में प्रतिनियुक्त अन्य मतदान कर्मियों की समुचित व्यवस्था की गई है।

इबीएम लेकर मतदान केंद्र की ओर कूच करते पुलिस अधिकारी

इसके लिए पूरे क्षेत्र को 28 सेक्टर में विभक्त कर सेक्टर दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। साथ ही समुचित ईवीएम संग्रहण दल, दण्डाधिकारी एवं संबंधित पुलिस पदाधिकारी पर्याप्त रूप से निर्वाचन कार्य को निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए मुस्तैद रहेंगे। इसके अलावे प्रखंड मुख्यालय में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना भी की गई है।

मतदान समाप्ति के उपरांत डाइट शेखपुरा को इवीएम एवं मतपेटी संग्रहण केंद्र बनाया गया है। संग्रहण केंद्र पर पंचायतवार रिसीविंग काउंटर बनाया गया है। इसके लिए प्रत्येक काउंटर पर कर्मियों की समुचित व्यवस्था की गई है। संयुक्त बिफ्रिंग के बाद निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान को लेकर प्रखंड में फ्लैग मार्च भी किया गया। जिसमें उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी तथा जिले के अन्य तमाम पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!