चुनावजरा हट केराजनीतिशेखपुरा

पंचायत चुनाव के कई रंग, कहीं देवरानी-जेठानी तो कहीं पति-पत्नी दोनों ने कराया है नामांकन, मजेदार मुकाबले की संभावना

Sheikhpura: बिहार में पंचायत चुनाव अपनी रफ्तार में है। चार चरण का मतदान एवं मतगणना भी सम्पन्न हो गया है। लोकतंत्र की सबसे छोटी इकाई के चुनाव में हर बार कई तरह के रंग दिखाई पड़ते हैं। 2021 भी इन अजीब रंगों से अछूता नहीं रहा।

मामला शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड के का है, जहां मुखिया पद के लिए देवरानी एवं जेठानी में जंग छिड़ने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ ग्राम पंचायत के सदस्य पद के लिए पति और पत्नी की भिड़ंत होने की उम्मीद है। इस संभावित आपसी तकरार को लेकर एक ओर जहां मतदाता कन्फ्यूजन में हैं। वहीं इस दिलचस्प और मजेदार लड़ाई को देखने के लिए वे बेचैन भी हैं।

बताते चलें कि यहां 7 वें चरण में होनेवाले चुनाव के लिये एकरामा पंचायत से घोटालेबाज पूर्व मुखिया पिंकू कुमार की पत्नी चंपा देवी एवं उनके भाई राजेश कुमार की पत्नी मीना देवी ने मुखिया पद के लिए अपना नामांकन कराया है। वहीं इसी पंचायत के वार्ड नं 6 में ग्राम पंचायत सदस्य के रूप में चंद्रशेखर सिंह एवं उनकी पत्नी मीना देवी ने अपना-अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है।

हालांकि नामांकन पत्रों की जांच एवं नामांकन वापसी की प्रक्रिया के बाद ही उम्मीदवारों का लिस्ट फाइनल होगा। इसलिए अभी से इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। पर यदि ऐसा होता है तो जनता को एक नहीं दो मजेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Back to top button
error: Content is protected !!