शिक्षाशेखपुरा

एबीवीपी ने आरडी कॉलेज में शिक्षकों की बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

Sheikhpura: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा नगर उपाध्यक्ष राहुल कुमार के नेतृत्व में रामाधीन महाविद्यालय में शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों की बहाली, कॉमर्स और पीजी की पढ़ाई तथा ऑनलाइन पोर्टल को दोबारा शुरू करने के संबंध में मुंगेर विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति को आज शुक्रवार को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें मुंगेर विश्वविद्यालय के अंतर्गत रामाधीन महाविद्यालय में जल्द से जल्द शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मियों की बहाली का मांग किया। इसके साथ ही महाविद्यालय में स्नातकोत्तर और कॉमर्स की पढ़ाई को जल्द से जल्द चालू करने, ऑनलाइन पोर्टल को दोबारा खोलने तथा आर्ट्स का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी करने के लिए छात्र नेताओं ने प्रति कुलपति के समक्ष अपनी बातों को रखा।

इस बाबत छात्र संघ उपाध्यक्ष आकाश कश्यप ने बताया कि मुंगेर विश्वविद्यालय अंतर्गत रामाधीन महाविद्यालय में जिले के हजारों विद्यार्थी अध्ययनरत हैं, लेकिन शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मी के कमी के कारण उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल पा रही है। जिसके कारण या तो विद्यार्थी सिर्फ डिग्री लेने के लिए नामांकन करवाते हैं अन्यथा दूसरे जिले को पलायन कर जाते हैं। वहीं दूसरी ओर मुंगेर विश्वविद्यालय ने 75% उपस्थिति को लेकर फरमान जारी कर दिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इस फैसले का स्वागत करती है। लेकिन साथ ही जब तक शिक्षकों की बहाली नहीं हो जाती है, तब तक इसे लागू करने को लेकर विरोध भी करती है।

कॉलेज के कई विद्यार्थी ने किसी कारणवश ऑनलाइन नहीं किया था। जिसकी वजह से उनका नामांकन नहीं होने से उनका 1 साल बर्बाद हो जाएगा। इसके लिए भी हम लोगों ने पोर्टल को दोबारा खोलने के लिए साथ ही यथाशीघ्र बीए का रिजल्ट भी जारी करने के लिए प्रति कुलपति से मांग किया है। रामाधीन महाविद्यालय में शिक्षक तथा शिक्षकेतर कर्मी की बहाली और पीजी तथा कॉमर्स की पढ़ाई जल्द से जल्द प्रारंभ करने की बात प्रति कुलपति के द्वारा किया गया है। इस अवसर पर नगर सह मंत्री आनंद कुमार, ओबीसी छात्रावास प्रमुख मिथिलेश कुमार, सनोज कुमार, संजीवन कुमार आदि दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Back to top button
error: Content is protected !!