जागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरास्वास्थ्य

अब मतदान केंद्रों पर भी लगेगा कोरोना का टीका, जिलाधिकारी के निर्देश पर तैयार हो रहा माइक्रोप्लान

Sheikhpura: 24 अक्टूबर से शुरू हो रहे पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर कोरोना के टीके से वंचित लोगों को टीका लगाया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर स्वास्थ विभाग के द्वारा इसके लिए माइक्रो प्लान तैयार किया जा रहा है।

बताते चलें कि जिले में अभी भी 1 लाख 25 हजार से ज्यादा लोगों को टीके की कम से कम एक खुराक दिया जाना शेष है। स्वास्थ विभाग की तत्परता के बाद अभी तक यहां 69% लोगों का ही टीकाकरण हो पाया है। हालांकि स्वास्थ विभाग के द्वारा लगातार इसकी गति को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिये इस माह में तीन बार महाअभियान भी चलाया गया है। लेकिन लोगों के अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने के कारण इस अभियान की गति थोड़ी कम है।

सरकारी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार के निर्देशों के तहत पंचायत चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर कोरोना से बचाव के सभी उपाय के साथ लोगों का टीकाकरण भी किया जाएगा। मतदान केंद्र पर आने वाले सभी लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरने के बाद मतदान करने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही सभी को मतदान के लिए आने पर मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रहेगा।

उधर जिले में टीकाकरण से वंचित लोगों के सर्वे का कार्य भी जारी है। जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका आदि टीका से वंचित लोगों की सूची बनाने में लगी हुई हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भी टीके से वंचित लोगों की सूची मतदाता सूची के आधार पर तैयार की जा रही है।

Back to top button
error: Content is protected !!