शिक्षाशेखपुरा

मॉडर्न इंस्टीट्यूट की सोनाली को पारा मेडिकल में मिला 32 वां रैंक

Sheikhpura: बरबीघा के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान मॉडर्न इंस्टीट्यूट की सोनाली राज को इंटर-स्तरीय बिहार पारा मेडिकल के संयुक्त प्रवेश परीक्षा में EWS कैटेगरी में 32वां रैंक प्राप्त हुआ। इसी संस्थान की रोजी कुमारी को FE-EWS कैटेगरी में 406वां रैंक, दीप्ति कुमारी को FE-EWS में 1285 वां रैंक, नैना कुमारी को FE-EBC कैटेगरी में 1432 वां रैंक प्राप्त हुआ। वहीं मैट्रिक स्तरीय बिहार पारा मेडिकल के संयुक्त परीक्षा में मधु कुमारी को EWS कैटेगरी में 315 वां रैंक एवं रचना कुमारी को EBC कैटेगरी में 1757 वां रैंक प्राप्त हुआ।

इस सफलता पर संस्थान के निदेशक मो शब्बीर हुसैन बंटी ने सभी को बधाई देते हुए बताया कि इस सत्र में पहली बार पारा मेडिकल की अलग बैच की व्यवस्था की गई थी। जिसमें बच्चो को आधुनिक तकनीक के साथ तैयारी कराई गई। पारा मेडिकल के इंग्लिश कोर्स की क्लास शाज़िया मैडम के द्वारा निःशुल्क टेस्ट सीरीज के रूप में कराया गया था। जिससे बच्चों के परिणाम बेहतर आए हैं।

संस्थान के निदेशक ने बताया कि मेडिकल क्षेत्र में कैरियर बनाने की अपार संभावनाएं हैं, लेकिन लोगों को इसकी जानकारी नहीं होने के कारण वे इस क्षेत्र में नहीं आ पाते हैं। लगभग अभिभावकों को मेडिकल का मतलब सिर्फ एमबीबीएस ही मालूम है। जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। उन्होंने बताया कि पारा मेडिकल सत्र 2021-22 के लिए नए बैच की शुरुआत जनवरी 2022 से शुरू हो जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!