धर्म और आस्थाशेखपुरा

दुर्गा पूजा की पूरी है तैयारी, मां दुर्गा का पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी

Sheikhpura: शक्ति की उपासना के पावन पर्व की पूरी तैयारी हो गई है। जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर जिला प्रशासन के द्वारा सभी शहरी एवं ग्रामीण इलाके में श्रद्धालुओं की सुविधा का बेहतर प्रबंध किया गया है। साथ ही पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के निर्देश पर जिले के चप्पे-चप्पे पर लोगों की सुरक्षा हेतु पुलिस का पहरा भी लगा दिया गया है। पुलिस कप्तान खुद घूम-घूमकर सुरक्षा के पुख्ता इंजमाम की निगरानी कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ जिले के शेखपुरा, बरबीघा, शेखोपुरसराय सहित अन्य शहरी एवं ग्रामीण इलाके में मां दुर्गा का पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। सभी भक्त देवी माँ के दर्शन के बाद उनकी विधिवत पूजा-अर्चना भी कर रहे हैं।

शेखपुरा के जय जवान जय किसान पूजा समिति में स्थापित प्रतिमा

पूजा समितियों के द्वारा भी इस बार अच्छा इंतजाम किया गया है। बड़े-बड़े भव्य पंडाल का निर्माण कर माता की प्रतिमा का अधिष्ठापन किया गया है। श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विशेष इंतजाम किया गया है।

शेखोपुरसराय बाजार में बना पंडाल

साथ ही उनसे कोरोना गाइड लाइन का पालन करने को अपील भी की जा रही है। पूजा समिति के सदस्य सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं। बताते चलें कि बिगत साल दुर्गा पूजा कोरोना की भेंट चढ़ गया था। जिसके कारण इस बार भक्त दुगुने उत्साह से देवी की आराधना कर अपनी-अपनी मनोकामना पूर्ण करने में लगे हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!