चुनावराजनीतिशेखपुरा

पांचवें चरण के 8 पंचायत के चुनाव के लिये कुल 48 मुखिया प्रत्याशी चुनावी मैदान में, 12 मुखिया 1 पंच सहित 5 वार्ड सदस्यों ने लिया नामांकन वापस

Sheikhpura: पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में शेखपुरा पश्चिमी क्षेत्र में होने वाले मतदान के लिये प्रत्याशियों के नाम वापसी के अंतिम दिन तक 12 मुखिया, 1 पंच और 5 वार्ड सदस्य के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इस कड़ी में कोसरा पंचायत से 2, लोदीपुर पंचायत से 1, गवय पंचायत से 3, कुसुम्भा पंचायत से 2, पैन पंचायत से 3 और कारे पंचायत से 1 मुखिया प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया है। इस तरह यहां 8 पंचायत में होनेवाले चुनाव में कुल 48 मुखिया प्रत्याशी चुनावी मैदान में बचे हैं।

सबसे ज्यादा गवय पंचायत में 10 मुखिया प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इसी तरह पंचायत समिति सदस्य के पद पर 52 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जबकि सरपंच पद के लिए 26, वार्ड सदस्य के तौर पर 313, ग्राम कचहरी पंच के पद पर कुल 139 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि सभी को कल मंगलवार को चुनाव चिन्ह जारी किया जाएगा। सिंबल मिलने के बाद इस क्षेत्र में चुनाव प्रचार का सिलसिला जोरों से शुरू हो जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!