जागरूकताजानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

कोरोना संक्रमण काल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को मिला सम्मान, सभी कर्मियों के बकाया राशि का जल्द होगा भुगतान

31 अक्टूबर तक सभी को मिलेगा टीके का पहला डोज, अस्पताल की कमियों का हुआ त्वरित निदान

Sheikhpura: कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में अपनी जान की बाजी लगाकर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बरबीघा रेफरल अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया गया। जांच एवं टीकाकरण में शत प्रतिशत योगदान देने वाले कुल 90 स्वास्थ्य अधिकारिओं व कर्मियों को बुधवार को एक कार्यक्रम का आयोजन कर प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

नए सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र प्रसाद, डीपीएम श्याम कुमार निर्मल व WHO की RTL डॉ रुचिका ने सभी को प्रशस्ति पत्र सौंपा। वहीं कार्यक्रम के मंच का संचालन नोडल पदाधिकारी डॉ फैसल अरशद ने किया। इस मौके पर प्रभारी चिकित्सक डॉ सुनीता कुमारी, प्रबंधक राजन कुमार पिरामल से नीरज कुमार, केअर इंडिया के अमन कुमार, WHO से प्रशांत कुमार सहित रेफरल अस्पताल के तमाम डॉक्टर व कर्मी भी मौजूद थे।

सम्मान प्राप्त करते स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मी

31 अक्टूबर तक सभी को मिलेगा टीके का पहला डोज
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीपीएम ने कहा कि 31 अक्टूबर तक जिले के सभी नागरिकों को टीके के पहला डोज लगाने का राज्य स्वास्थ्य समिति निर्देश मिला है। इसके लिये 9 अक्टूबर को आयोजित महा टीकाकरण अभियान एक बार फिर से स्वास्थ्य कर्मियों सहयोग की अपील भी की। वहीं सिविल सर्जन ने कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मियों के अमूल्य योगदान को सराहते हुए कहा कि कम संसाधनों के बाबजूद आपलोगों ने इस जिले को दो बार कोरोना से मुक्त किया है। जो अपने आप में गौरव की बात है। वहीं उन्होंने अस्पताल की बेहतर व्यवस्था बनाये रखने के लिए नोडल पदाधिकारी के कार्यों को भी सराहा। साथ ही उन्होंने सभी कर्मियों के बकाए मेहनताने की राशि के जल्द से जल्द भुगतान की बात भी कही।

कार्यक्रम में शामिल स्वास्थ्य कर्मी

अस्पताल की कमियों का हुआ त्वरित निदान
इस मौके पर डॉ फैसल अरशद ने पदाधिकारियों को अस्पताल की कमियों से भी अवगत कराया। एम्बुलेंस, टेक्नीशियन, जीएनएम, वार्ड अटेंडेंट एवं ड्रेसर की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि इनके नहीं होने से डेंटल ओपीडी बिल्कुल बन्द है, वहीं इमरजेंसी सेवाओं में भी दिक्कत हो रही है। उनकी इस मांग पर डीपीएम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अस्पताल को 2 ANM, 1 GNM एवं एक नया एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

Back to top button
error: Content is protected !!