चुनावप्रशासनशेखपुरा

निष्पक्ष मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी, बायोमेट्रिक सिस्टम से बोगस मतदान पर लगेगी रोक- इनायत खान (डीएम)

Sheikhpura: जिला प्रशासन के द्वारा निष्पक्ष एवं निर्बिघ्न पंचायत चुनाव की सारी आवश्यक तैयारियां लगभग पूर्ण हो गई हैं। जिले में पांचवें चरण के मतदान हेतु नामांकन प्रक्रिया जारी है। बोगस मत पर लगाम लगाने के लिए इस बार सभी मतदाताओं की बायोमेट्रिक पहचान की जा रही है। पिछले दिनों राज्य के दूसरे हिस्सों में सम्पन्न मतदान के दौरान बायोमेट्रिक पहचान में कई प्रकार की त्रुटियां पाई गई थी। जिसको लेकर जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी इनायत खान बेहद सजग हैं। जिले में निर्बिघ्न मतदान हेतु चुनाव आयोग के निर्देश पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को उचित दिशा-निर्देश जारी किया है।

इस संबन्ध में जिला निर्वाचन शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार मतदान में बायोमेट्रिक जांच की जिम्मेदारी जिले के कॉमन सर्विस सेंटर के संचालकों को दी गई है। जिसके तहत उन्हें संबंधित मतदान केंद्र की मतदाता सूची को अपने लैपटॉप में डाउनलोड कर लेने का निर्देश दिया गया है। साथ ही लैपटॉप की बैटरी सहित अन्य सहायक उपकरणों को भी पूरी तरह तैयार रखने को कहा गया है।

इसके अलावे सभी पीठासीन पदाधिकारिओं एवं सेक्टर ऑफिसरों को भी कॉमन सर्विस सेंटर के संचालकों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी जरूरी तैयारियों को पूरी कर लेने को कहा गया है। बताते चलें कि इस बार मतदान में बोगस मतदाताओं की एक नहीं चलेगी। बायोमेट्रिक जांच के बाद आसानी से उनकी पहचान हो जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!