जानकारीप्रशासनशेखपुरा

सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह हुए सेवानिवृत्त, दी गई भाव-भीनी विदाई, चिकित्सक से सिविल सर्जन तक का इसी जिले में तय किया सफर

Sheikhpura: जिले के सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह आज गुरुवार को सेवानिवृत्त हो गए। उनकी जगह सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ बिरेन्द्र उपाध्याय को सिविल सर्जन का प्रभार दिया गया है। इस अवसर पर त्रिमुहानी मोड़ स्थित होटल अशोका में विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन कर उन्हें भाव-भीनी विदाई दी गई।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल एडीएम सत्यप्रकाश शर्मा, अपर एसडीओ राजीव कुमार ने उनके कार्यकाल को सराहा। साथ ही कोरोना काल में उनके नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के बेहतरीन प्रदर्शन का बखान भी किया।
बताते चलें कि सेवानिवृत्त सिविल सर्जन ने इसी जिले से अपनी सेवाएं शुरू की थी और यहीं से सेवानिवृत्त भी हुए।

कार्यक्रम में मौजूद पदाधिकारी

इस दौरान वे अपनी काबिलियत के दम पर चिकित्सक से बरबीघा रेफरल अस्पताल के प्रभारी, एसीएमओ के बाद अंत में सिविल सर्जन तक का सफर तय किया। इसके अलावे उन्होंने जिले की समाजिक एवं धार्मिक गतिविधियों में भी लगातार अपना शारीरिक व आर्थिक योगदान भी दिया।

कार्यक्रम में मौजूद चिकित्सा अधिकारी व चिकित्सक

बात चाहे कोरोना काल में कम संसाधनों के बाबजूद भी सभी मरीजों का बेहतर ख्याल रखने की हो या टीकाकरण अभियान को सफल बनाने की, सभी कार्यों में उन्होंने अपने नेतृत्व क्षमता से एक उदाहरण पेश किया है। उनकी इस कार्यशैली के कारण उन्हें यहां के लोगों से भी भरपूर प्यार मिला।

इस मौके पर पूर्व सिविल सर्जन डॉ मृगेंद्र सिंह, मुंगेर के पूर्व सिविल सर्जन डॉ के. पुरुषोत्तम, लोजपा नेता इमाम गजाली के साथ सभी पीएचसी के प्रभारी, जिले के नामचीन चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्य अधिकारी व कर्मी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!