जानकारीधर्म और आस्थाशेखपुरा

जिले के सभी दुर्गापूजा समितियों को सशर्त मिलेगा लाइसेंस, जानें जिलाधिकारी इनायत खान ने समीक्षात्मक बैठक में और क्या दिया निर्देश?

सभी दुर्गापूजा समिति के पास दण्डाधिकारी या पुलिस पदाधिकारी की नियुक्ति की जा रही है। जिले के सभी पंडाल के पास कोविड-19 के जाँच एवं टीकाकरण का इंतजाम भी किया जाएगा।

Sheikhpura: आगामी दुर्गापूजा में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिये आज गुरुवार को जिलाधिकारी इनायत खान की अध्यक्षता में पुलिस एवं प्रशासन के साथ एक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी के द्वारा जिले के सभी दुर्गापूजा समितियों को सशर्त लाइसेंस देने का निर्देश दिया गया है।

इसके तहत कम से कम 25 सदस्यों का आधार कार्ड अपने थाना प्रभारी के पास जमा करना अनिवार्य होगा। साथ ही समिति के सभी सदस्यों को पंडाल में आई कार्ड लगाकर उपस्थित रहना होगा। इसके अलावे पंडाल के पास डीजे बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया गया है। डीजे बजाने वालों पर जिलाधिकारी के द्वारा सख्त कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया है। वहीं इस अवसर पर पंडाल के पास किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी वर्जित रहेगा। पूजा-पंडाल के पास किसी प्रकार का हुड़दंग, लड़ाई-झगड़ा एवं अन्य किसी प्रकार की घटना होने पर समिति के सदस्यों को इसकी सूचना तुरन्त जिला प्रशासन को देने का निर्देश दिया गया है। सभी दुर्गापूजा समिति के पास दण्डाधिकारी या पुलिस पदाधिकारी की नियुक्ति की जा रही है। जिले के सभी पंडाल के पास कोविड-19 के जाँच एवं टीकाकरण का इंतजाम भी किया जाएगा। साथ ही जिलाधिकारी ने आम लोगों से कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए सावधान रहने की अपील की है।

इस बैठक में पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा, उप विकास आयुक्त सत्येंद्र प्रसाद सिंह, अपर समाहर्त्ता सत्य प्रकार शर्मा, अनुमंडल पदाधिकारी निशांत कुमार, वरीय उप समाहर्त्ता सोनी कुमारी के साथ सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी के साथ पुलिस एवं प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!