जानकारीप्रशासनशेखपुरा

पंचायत चुनाव को लेकर जिलाधिकारी इनायत खान ने किया सभी कोषांगों की समीक्षा, पढ़ें पूरी विस्तृत रिपोर्ट

Sheikhpura: पंचायत चुनाव के निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता पूर्ण सम्पन्न कराने हेतु जिला प्रशासन की सभी जरूरी तैयारियां लगभग पूर्ण हो गई हैं। जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी इनायत खान के द्वारा चुनाव के सफल संचालन हेतु सभी तैयारियों की सतत निगरानी की जा रही है। इसके तहत आज बुधवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय के मंथन सभागार में सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया।

समीक्षा के क्रम में कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि चुनाव कार्य को सम्पन्न कराने हेतु सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारियों की साॅफ्टवेयर के माध्यम से प्रतिनियुक्ति हेतु डाटाबेस तैयार हो गया है। दिव्यांगता के आधार पर मतदान या मतगणना कार्य से कर्मियों की मुक्ति हेतु 29 से 30 सितंबर तक स्वास्थ्य परीक्षण की तिथि निर्धारित है।

साम्रगी कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि मतदान सामग्रियों का आंकलन कर जिला पंचायत कार्यालय को अधियाचना उपलब्ध करा दिया गया है। वहीं राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा भेजी गई साम्रगी को भी प्राप्त कर लिया गया है। सभी प्रखंडों में मतपेटिका भी भंडारित है।

वहीं वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि जिले में 3755 मध्यम या बड़े वाहन एवं 1710 छोटे वाहनों सहित कुल 5465 वाहन हैं। जिसमें मतदान कार्य में कुल 1543 वाहनों की आवश्यकता होगी, जिसमें 1253 मध्यम या बड़े वाहन एवं 290 छोटे वाहन शामिल हैं।

बैठक में शामिल अधिकारी

जबकि प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि 20 से 25 सितंबर तक पहला प्रशिक्षण पूर्ण कर लिया गया है। वहीं 4 से 9 अक्टूबर तक दूसरे प्रशिक्षण का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। जबकि तृतीय प्रशिक्षण के लिये आयोग के निर्देशानुसार तिथि निर्धारित की जायेगी।
बैठक की समीक्षा के उपरांत सभी कोषांगों के कार्य से

जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त करते हुए सभी नोडल पदाधिकारी को अपने-अपने कोषांगों की समीक्षा कर चरणबद्ध तरीके से कार्य पूर्ण करने का निर्देश भी दिया। साथ ही चुनाव में संभावित कोरोना के खतरे से बचाव हेतु इसके गाइड लाइन के पालन का निर्देश दिया है।

इस बैठक में उप विकास आयुक्त सत्येंद्र प्रसाद सिंह, अपर समाहर्ता सत्यप्रकाश शर्मा, पंचायती राज पदाधिकारी अपूर्व कुमार मधुकर, अनुमंडलाधिकारी निशांत कुमार, सिविल सर्जन कृष्ण मुरारी प्रसाद, वरीय उप समाहर्त्ता अमित कुमार, डाॅ अर्चना कुमारी, सोनी कुमारी के साथ-साथ सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!