जन-समस्यालापरवाहीशेखपुरा

महीनों से बन्द है शहर की तीसरी आंख, सिर्फ शोभा की वस्तु

Sheikhpura: बरबीघा शहर की कानून-व्यवस्था एवं जाम पर लगाम लगाने हेतु नगर परिषद के द्वारा लगाये गए हाई क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे बिगत कई महीनों से बन्द हैं। जिसके कारण यहां कानून व्यवस्था बेपटरी हो गई है और चोरी के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। हालांकि इस बाबत नगर के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि इस समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

बताते चलें कि पूर्व कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ऋत्विक के द्वारा शहर की कानून-व्यवस्था को बनाये रखने के लिये पुलिस की मदद हेतु थाना चौक एवं इसके आस-पास हाई क्वालिटी का सीसीटीवी कैमरा लगवाया गया था। पर उनके तबादले के बाद से ही सीसीटीवी कैमरा मात्र शोभा बनकर रह गया है। जिसके कारण पिछले दिनों में पंजाब नेशनल बैंक से रुपये की चोरी की दो घटनाएं एवं थाना के पास छिनतई की घटना और बाइक चोरी की कई घटनाओं के उद्भेदन में भी पुलिस को परेशानी हो रही है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर कैमरे चालू अवस्था में होते तो इन घटनाओं के अपराधी तुरन्त ही पहचान में आ जाते।

पहले इन कैमरों के डर से ही अपराधी इस रास्ते से गुजरने में डरते थे। पर अब कैमरों के बन्द होने के कारण इन घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहा है। वहीं दूसरी तरफ इन कैमरों से चौक पर अतिक्रमणकारियों पर नजर रखी जाती थी। जिससे शहर को जाम की समस्या से मुक्ति मिलने की उम्मीद थी। नगर प्रशासन को इस ओर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है। ताकि शहरवासियों को इन समस्याओं से मुक्ति मिल सके।

Back to top button
error: Content is protected !!