जरा हट केजागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरा

कोरोना टीकाकरण और पंचायत चुनाव में अधिक से अधिक मतदान को लेकर चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

Sheikhpura: कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण एवं पंचायत चुनाव में अधिक से अधिक लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा विशेष अभियान शुरू किया गया है। जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने इसके लिए शेखपुरा के स्माइल ग्रुप के कलाकारों को जिम्मेवारी है। इन कलाकारों के द्वारा जिले के विभिन्न महादलित टोले में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।

शनिवार को इस अभियान के तहत सदर प्रखंड के पैन, कोसरा, देवरा आदि गांवो के महादलित बस्ती में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। स्माइल ग्रुप के टीम लीडर जीतू के नेतृत्व में संतोष, रमाकांत एवं प्रमोद के अलावे ममता, मीना, पप्पू, रौशन, विकास, नवीन, अंकित, नीरज, सत्यम आदि कलाकारों ने गीत और नृत्य के माध्यम से लोगों को जागरूक किया।

नुक्कड़-नाटक का लाभ उठाते ग्रामीण

वहीं नाटक के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव एवं टीकाकरण के महत्व की जानकारी भी दी। साथ ही पंचायत चुनाव में निर्भीक होकर अधिक से अधिक संख्या में लोगों को अपने पसंद के उम्मीदवार को मतदान की अपील भी। यह भी बताया कि पंचायत चुनाव के दौरान भय, प्रलोभन या किसी अन्य बहकावे में मतदान नहीं करें। महादलित बस्तियों में इस आयोजन को लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

Back to top button
error: Content is protected !!