खेल-खिलाड़ीजागरूकताशेखपुरा

U-17 क्रिकेट टूर्नानेंट में बरबीघा ने सियालदह को किया क्लीन स्वीप, लेदर बॉल से जिले के खिलाड़ी कर रहे बेहतरीन प्रदर्शन, बढ़ावा देने की जरूरत

Sheikhpura: बिहार क्रिकेट को मान्यता मिलने के बाद छोटे-छोटे शहरों में भी लेदर बॉल से क्रिकेट शुरू हो गया है। शेखपुरा में भी युवा खिलाड़ियों का इस ओर झुकाव हुआ है। नेशनल और इंटरनेशनल खेलने की उनकी चाहत बढ़ गई है। यूँ तो इस जिले में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कभी भी कोई कमी नहीं रही है, पर लेदर बॉल के खिलाड़ी यहां बिरले ही देखे गए हैं। बिहार क्रिकेट को मान्यता मिलने के बाद छोटे-छोटे खिलाड़ियों का भी इस ओर झुकाव के कारण इस तरह के टूर्नानेंट का भी आयोजन शुरू हो गया है। जो इन खिलाड़ियों के भविष्य के लिए बहुत ही अच्छी बात है।

पिछले दिनों बरबीघा क्रिकेट क्लब के द्वारा BHM Sports & The Quick Point के सहयोग से U-17 खिलाड़ियों के लिये 3 एकदिवसीय एवं 2 टी-20 मैच की एक श्रृंखला का आयोजन किया गया। जिसमें बरबीघा और सियालदह (बंगाल) की टीम के बीच कल आखिरी मुकाबला खेल गया। जिसमें मेजबान टीम ने जीत दर्ज करते हुए मेहमान टीम को क्लीन स्वीप कर दिया।बरबीघा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में 125 रन बनाए जिसके जबाब में सियालदह की टीम 12 ओवर में 77 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। मैच के विशेष आकर्षण शुभांकर ने अपने पहले ही ओवर में 5 गेंदो मे एक रन देकर 4 विकेट हासिल किया। इस मौके पर पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को शेखपुरा जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गंगा यादव सर एवं सचिव मदन लाल के द्वारा पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर रंजीत कुमार, अनिल कुमार, अविनाश कुमार काजू, संजय चौधरी, रजनीश कुमार सहित कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कर युवाओं का उत्साहबर्धन किया। सभी ने बरबीघा में बंद पड़े क्रिकेट को फिर से जीवित करने के लिए आयोजकों की सराहना की साथ ही इस तरह आयोजन में सहयोग के लिये स्थानीय समाजसेवियों से अपील भी की। ताकि ये खिलाड़ी देश व विदेश में खेलकर जिले का नाम रौशन कर सकें।

Back to top button
error: Content is protected !!