चुनावलापरवाहीशेखपुरा

एक ही बूथ के 300 से ज्यादा मतदाता का नाम सूची से हुआ गायब, निवर्तमान मुखिया का नाम भी शामिल

Sheikhpura: बिहार में पंचायत चुनाव जारी है। शेखपुरा में भी शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव के लिये जिला प्रशासन के द्वारा पूरी व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी इनायत खान खुद इस व्यवस्था की मॉनिटरिंग हेतु प्रखंडों का भ्रमण कर रही हैं। पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी चौकन्ने हैं। वहीं दूसरी तरफ इस चुनाव में शत-प्रतिशत जीत हासिल करने के लिए पक्ष और विपक्ष के द्वारा खेल भी जारी है। सभी एक दूसरे को अपनी ताकत का अहसास कराने में जुट गए हैं।

ऐसा ही एक मामला शेखोपुरसराय प्रखंड के अम्बारी गांव से सामने आया है। जहां वार्ड संख्या 4 के बूथ संख्या 29 के करीब 300 से ज्यादा मतदाताओं का नाम एक साथ मतदाता सूची से काट दिया गया है। जिसमें निवर्तमान मुखिया सुभाष तमोली का नाम भी शामिल है। निवर्तमान मुखिया ने इसे विरोधिओं की साजिश करार देते हुए कहा कि उनके साथ-साथ उनके सभी समर्थकों का नाम भी मतदाता सूची से कटवा दिया गया है। ताकि वो चुनाव में अपना नामांकन नहीं करवा सकें। उन्होंने जिला प्रशासन से इस मामले की उचित जांच कर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

हालांकि कटे हुए नामों में से कुछ मतदाताओं के मृत होने की भी जानकारी मिली है। परंतु मतदाता सूची से एक साथ इतने नामों का कट जाना वाकई सोचने पर मजबूर कर देता है। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि टेक्निकल गड़बड़ी के कारण प्रखंड के मोहब्बतपुर, बेलाव आदि गांव के मतदाता सूची में भी इस तरह की खामी आई थी, जिसमें सुधार किया गया था। फाइनल मतदाता सूची अभी तक प्रखंड कार्यालय को उपलब्ध नहीं हुआ है। उपलब्ध होने पर इस मामले को देखा जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!