शेखपुरास्वास्थ्य

मानदेय भुगतान नहीं होने के कारण पल्स पोलियो कर्मियों ने किया आगामी अभियान का बहिष्कार, जमकर की नारेबाजी

Sheikhpura: शेखोपुरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात पल्स पोलियो अभियान में शामिल कर्मियों ने आगामी 26 तारीख से शुरू होने वाले पल्स पोलियो अभियान में भाग लेने से इंकार कर दिया है। इन स्वास्थ्य कर्मियों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक स्वास्थ्य मंत्री, सिविल सर्जन और प्रभारी चिकित्सक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्लस पोलियो अभियान के कर्मी अभिरंजन कौशिक, नित्यानंद प्रसाद, मनोज कुमार, सुरेंद्र प्रसाद यादव सहित अन्य ने बताया कि उनलोगों को कोरोना काल में होम कोरेंटिन में रह रहे लोगों के घर जाकर निगरानी एवं स्वास्थ्य परीक्षण के लिए बहाल किया गया था। उसके एवज में प्रति दिन के हिसाब से 400 रुपया मानदेय का घोषणा हुआ था। लेकिन आज तक हमलोगों को भुगतान नहीं किया गया है। प्रभारी चिकित्सक हमेशा पैसा नहीं होने का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि प्रतिरक्षण का कुरियर ढोने का 16 महीने से भुगतान बाकी है और ग्रीन चैनल के पारिश्रमिक का भी भुगतान नहीं किया गया है। जिससे हमलोग भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। इसलिए सभी ने 26 तारीख से होने वाले पल्स पोलियो अभियान का बहिष्कार करने कस निर्णय लिया है। इस संबंध में पूछे जाने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विपिन कुमार ने बताया कि इसकी जानकारी सिविल सर्जन और जिलाधिकारी को दी गई है। इस मद में राशि उपलब्ध होते ही उनका भुगतान कर दिया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!