जानकारीप्रशासनशेखपुरा

23 से 29 सितंबर तक संबंधित थानों में कराना होगा लाइसेंसी हथियारों का सत्यापन, जिलाधिकारी ने जारी किया निर्देश

Sheikhpura: पंचायत चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक कवायद जारी है। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने और सुरक्षा की दृष्टिकोण से लाइसेंसी शस्त्रों और कारतूसों का भौतिक सत्यापन कराया जाएगा। इसे लेकर जिलाधिकारी इनायत खान ने आदेश जारी कर दिया है। जिलाधिकारी ने जरूरी दिशा-निर्देशों को कड़ाई से पालन करने को कहा है। सभी थानों में शस्त्रों का सत्यापन होना है। इसके लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।

जिलाधिकारी के आदेश के अनुसार 23 से 29 सितंबर तक संबंधित थानों में सत्यापन का कार्य होना है। इसके तहत शेखपुरा, बरबीघा, अरियरी, चेवाड़ा, शेखोपुरसराय थाना में संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा निरीक्षी दण्डाधिकारी के रूप में शस्त्र सत्यापन किया जायेगा। साथ ही कोरमा थाना में प्रतिनियुक्त निरीक्षी दण्डाधिकारी के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी घाटकुसुम्भा, जयरामपुर मोड़ थाना में अंचलाधिकारी बरबीघा, मेंहुस थाना परिसर में अंचलाधिकारी शेखपुरा एवं करण्डे थाना परिसर में अंचलाधिकारी चेवाड़ा के द्वारा शस्त्रों का भौतिक सत्यापन किया जायेगा।

डीएम ने सभी प्रतिनियुक्त दडाधिकारियों को लाइसेंसी शस्त्रों एवं उपलब्ध कारतूस का भौतिक सत्यापन करने एवं संलग्न विहित सत्यापन प्रपत्र में प्रतिवेदन शस्त्र शाखा को उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है। सत्यापन के दौरान अनुज्ञप्तिधारी की शस्त्र संख्या, अनुज्ञप्ति संख्या, कारतूस के साथ-साथ अनुज्ञप्ति की वैधता की स्थिति का भी सत्यापन करेंगे। साथ ही अनुज्ञप्ति की वैधता अवधि समाप्त होने पर संबंधित शस्त्र अनुज्ञप्तिधारी को अविलंब अनुज्ञप्ति का नवीकरण कराने हेतु सलाह भी देंगे।

जिलाधिकारी ने सभी शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि संबंधित थाना या ओपी में निर्धारित अवधि व तिथि को उपस्थित होकर अपने शस्त्र तथा उपलब्ध कारतूस का भौतिक सत्यापन कराना सुनिश्चित करेंगे। इस आदेश का अनुपालन नहीं किये जाने की स्थिति में अनुज्ञप्ति को निलंबित या रद करने करने की कार्रवाई की जाएगी एवं आग्नेयास्त्र जब्त कर लिया जाएगा। शस्त्र सत्यापन के दौरान कोविड के गाइडलाइन का अनुपालन करना अनिवार्य होगा।

Back to top button
error: Content is protected !!