जागरूकताजानकारीशेखपुरा

महिला ने रक्तदान कर समाज के लिये पेश की है मिसाल, Helping Hands Blood Group की पहल से बच गई मरीज की जान

Sheikhpura: देश की महिलाएं अब किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से किसी भी मामले में पीछे नहीं रहीं। बरबीघा के दिनकर नगर मोहल्ले की निवासी सिंकू कुमारी ने रक्तदान कर आज ये साबित कर दिखाया। आज के इस दौर में जहां पुरुष आज भी रक्तदान के नाम पर कन्नी काटकर निकल जाते हैं। वहीं इस महिला ने रक्तदान कर समाज के लिए एक मिसाल पेश की है।

दरअसल सोमवार को रेफरल अस्पताल बरबीघा में प्रसव कराने आयी एक महिला का हीमोग्लोबिन मात्र 6 ग्राम था। हालात काफी सीरियस था, उसे O पॉजिटिव ब्लड की सख्त जरूरत थी। इसके लिये व्हाट्सएप्प पर बने Helping Hands Blood Group के माध्यम से सोशल मीडिया पर लोगों से मदद भी मांगा गया। देर होते देख अस्पताल में मौजूद डाटा एंट्री ऑपरेटर व Helping Hands Blood Group के एडमिन संदीप भारती की पत्नी ने रक्तदान की इच्छा जाहिर की। संयोग से उनका ब्लड ग्रुप भी मैच कर गया और मरीज की जान बच गई।

अस्पताल में भर्ती मरीज

इस संबंध में संदीप भारती ने बताया कि उन्होंने अभी कुछ दिन पहले ही अपने कुछ दोस्तों के साथ Helping Hands Blood Group के नाम से व्हाट्सएप्प पर एक ग्रुप बनाया था। जिसमें अपनी स्वेच्छा से इलाके के 35 लोग जुड़े थे। इस ग्रुप का मकसद सिर्फ जरूरतमन्द को समय से रक्त मुहैया कराना है। उन्होंने लोगों से भी इस मुहिम में जुड़ने की अपील की है ताकि जरूरतमन्द मरीजों की जान बचाई जा सके।

Back to top button
error: Content is protected !!