जागरूकताजानकारीशेखपुरा

विधिक जागरूकता शिविर का कल होगा आयोजन, मिलेगी कानूनी सलाह एवं कानून की सहायता की जानकारी

Sheikhpura: विधि एवं न्याय विभाग भारत सरकार के अनुरोध पर एवं राष्ट्रीय तथा बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार कल 17 सितंबर को जिले के सभी प्रखंड के भिन्न-भिन्न गांव में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया है। मोबाइल वैन एवं लीगल क्लीनिक के माध्यम से आम नागरिकों के बीच विधिक जागरूकता सहायता शिविर लगाकर कानूनी सलाह एवं कानून की सहायता की जानकारी दी जाएगी।

इस बाबत जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राजेश कुमार ने बताया कि 17 सितंबर को जिले के सभी प्रखंड में भिन्न-भिन्न गांव जाकर विधिक जागरूकता शिविर लगाया जाएगा। शिविर में प्राधिकार के पैनल अधिवक्ता एवं पीएलवी को प्रतिनियुक्त किया गया है। इनके द्वारा क्षेत्र में जाकर आम जनता को विधिक सलाह एवं विधिक सहायता के बारे में वर्चुअल माध्यम जैसे यूट्यूब के माध्यम से भी जानकारी दी जाएगी।

शिविर में भाग लेते हुए आम नागरिक प्रोटोकॉल को देखते हुए सामाजिक दूरी का भी पालन करेंगे। उन्होंने बताया कि इस शिविर में सुलह समझौते से वादों का निस्तारण के फायदें तथा राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रमोचित स्कीम्स हेतु विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन दिनांक 17 सितम्बर को किया जायेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!