अपराधशेखपुरा

खबर का असर! पुलिस कप्तान के निर्देश पर फर्जी चालान बनाकर सरकार को चूना लगाने वाले गिरफ्तार, भारी मात्रा में फर्जी चालान सहित अन्य उपकरण भी बरामद

Sheikhpura: फर्जी चालान बनाकर सरकार के राजस्व को चुना लगाने वाले अबैध खनन माफियाओं के खिलाफ शेखपुरा पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में मंगलवार को पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा के निर्देश पर पुलिस ने शेखपुरा नगर क्षेत्र प्रिंस कम्प्यूटर एवं प्रेस नामक दुकान में छापामारी कर दो व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही तलाशी के दौरान वहां से पुलिस के द्वारा फर्जी चालान बनाने का उपकरण भी बरामद किया गया।

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बाबत जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान ने बताया कि पुलिस के द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में बाजिदपुर गांव निवासी मो एकबाल अहमद के पुत्र मो आशीफ एकबाल उर्फ दानिश एवं सुदासपुर गांव के छोटे पंडित के पुत्र रोहित कुमार को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि ये लोग फर्जी ढंग से खनन चालान एवं फर्जी पहचान पत्र बनाकर असली के जैसा प्रयोग कर रहे थे। भिन्न-भिन्न खनन एवं अन्य प्रतिष्ठानों का मुहर बनाकर भी दुकान में रखा था। कम्प्यूटर की मदद से एडिट कर कई तरह के प्रमाण पत्र भी बनाते थे।

बरामद चालान व अन्य उपकरण

पुलिस के द्वारा मौके से 1 सीपीयू, 2 पेन ड्राईव, 11 आधार कार्ड, 5 वोटर आई कार्ड, 1 बिजली विभाग का रसीद बुक, 1 ड्राइविंग लाईसेन्स, 2 ऑनर बुक, भिन्न-भिन्न संस्था का 41 मुहर, 63 फर्जी खनिज चालान, भारत सरकार लिखा हुआ 6 स्टिकर व 3 मोबाईल भी जप्त किया गया है। बताते चलें कि बिगत 12 सितंबर को आपके विश्वसनीय न्यूज़ पोर्टल मगही न्यूज़ ने भी फर्जी चालान का इस्तेमाल कर रहे खनन माफियाओं की खबर को प्रकाशित किया था।

Back to top button
error: Content is protected !!