अपराधशेखपुरा

सावधान! अबैध तरीक़े से रेलवे का तत्काल टिकट काटना पड़ सकता है मंहगा, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Sheikhpura: अबैध तरीक़े से रेलवे का तत्काल टिकट काटना आपको महंगा पड़ सकता है। इसके लिये आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। ये कानूनन जुर्म है, ये सभी अपराध साइबर क्राइम के तहत ही आते हैं। इसी के तहत आज दोपहर बाद रेलवे पुलिस ने छापेमारी कर बरबीघा नगर क्षेत्र के मिशन चौक से एक युवक को हिरासत में लिया है। इस कार्रवाई में मिशन ओ पी पुलिस ने भी सहयोग किया है। मिली जानकारी के मुताबिक साइबर क्राइम से जुड़े एक मामले में युवक को पूछ-ताछ के लिये हिरासत में लिया गया है।

जानें पूरी बात?
इस संबंध में मिशन ओ पी प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि किउल रेल थाना पुलिस ने अबैध तरीके से रेलवे का तत्काल टिकट बुक कराने के आरोप में युवक को अपने साथ ले गई है। पूछ-ताछ के बाद रेलवे पुलिस के द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी। रेल पुलिस निरीक्षक पंकज कुमार गुप्ता के नेतृत्व में आये रेल पुलिस के जवानों ने मौके से 2 लैपटॉप, 3 मोबाइल एवं एक प्रिंटर भी जप्त किया है। जिसे वो अपने साथ ले गई है।

आई पी एड्रेस के आधार पर हुई छापेमारी
रेलवे पुलिस ने आईपी एड्रेस के आधार पर इस युवक तक पहुँच गई। बताते चलें कि हर कंप्यूटर या लैपटॉप का एक अपना आईपी एड्रेस होता है, जिसे एक डिजिटल पता भी कहा जाता है। कोई भी कंप्यूटर किसी नेटवर्क से कनेक्ट से होता है, तो उसे आईपी एड्रेस कहा जाता है। आज के इस आधुनिक युग में पुलिस के लिये इसका पता लगाना कोई नई बात नहीं है। इसका पता लगाकर पुलिस ऐसे किसी भी अपराधी तक पहुँच सकती है।

Back to top button
error: Content is protected !!