जन-समस्याजागरूकताशेखपुरा

सफाई कर्मियों की राज्यव्यापी हड़ताल को लेकर जनप्रतिनिधियों की जनता से अपील, कहा- शहर को स्वच्छ रखने में करें सहयोग

Sheikhpura: पूरे बिहार में नगर परिषद के सफाई कर्मी हड़ताल पर हैं। ऐसे में शहरों में गंदगी पसरना आम बात है। जिले के शेखपुरा एवं बरबीघा शहर में भी विशेष रूप से इसका असर देखने को मिल रहा है। जगह-जगह पसरी गन्दगी और उसमें से निकलने वाली बदबू से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। हालांकि नगर प्रशासन अपनी तरफ से इस हड़ताल को समाप्त करने की पूरी कोशिश कर रहा है, ताकि आम लोगों को ज्यादा दिन तक ये परेशानी झेलनी न पड़े। पर चूकि मामला प्रदेश स्तर का होने के कारण इस समस्या से निपटने में थोड़ा समय भी लग सकता है।

शहर को साफ रखना आम लोगों का भी कर्तव्य
ऐसे समय में आम लोगों का भी ये कर्तव्य बनता है कि वो शहर को साफ-सुथरा रखने में नगर प्रशासन की मदद करें। घर के कूड़ा को कूड़ेदान में ही डालें। खाने-पीने की वस्तुओं को बीच सड़क पर न फैलाएं। कूडेदान का प्रयोग कर शहर को बदबूदार होने से बचाएं। प्लास्टिक या रद्दी को हवा में न लहरायें। अमूमन कुछ लोगों की आदत होती है, वो घर का कचड़ा घर के अंदर से ही बाहर सड़क पर फेंक देते हैं। जिसके कारण पूरे सड़क पर गंदगी पसर जाती है। ऐसे में अगर ये हड़ताल लम्बा खींच गया तो आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

बरबीघा में गंदगी की शुरुआत

जनप्रतिनिधियों ने सहयोग की अपील की
बरबीघा नगर परिषद के नगर अध्यक्ष रौशन कुमार ने शहरवासियों से अपील कर हड़ताल समाप्त होने तक शहर को साफ-सुथरा रखने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने शहरवासियों से कहा है कि सफाई कर्मियों से वार्ता जारी है, जल्द ही इस समस्या का समाधान कर लिया जाएगा। तबतक सभी अपने आस-पास की सफाई का ध्यान रखें। अपना कचड़ा कूड़ेदान में ही डालें, ताकि हड़ताल समाप्त होने के बाद तुरन्त उसकी सफाई हो सके।

शेखपुरा में शुरू हुई सफाई

उधर शेखपुरा नगर परिषद की अध्यक्षा कुमकुम भारती ने भी शहरवासियों से इसके लिए अपील की है। उन्होंने कहा है कि नियमित सफाई कर्मी काम पर लौट गए हैं। प्रमुख स्थलों से कूड़े का उठाव भी हो रहा है। कूड़ा वाहन भी मोहल्ले में जा रहा है। स्थिति सामान्य होने तक तबतक शहर के नागरिक अपने आस-पड़ोस की सफाई पर ध्यान दें। कूड़ेदान का प्रयोग कर शहर को साफ-सुथरा रखने में नगर प्रशासन का सहयोग करें।

Back to top button
error: Content is protected !!