धर्म और आस्थाशेखपुरा

तीज को लेकर बाजारों में रौनक, खरीददारी में साफ दिख रहा है कोरोना का असर

Sheikhpura: भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरतालिका तीज मनाया जाता है। हरतालिका तीज को तीजा के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा का विशेष महत्व है। इस बार हरतालिका तीज 9 सितंबर दिन गुरुवार को मनाया जाएगा। बताते चलें कि इस दिन सुहागिन स्त्रियां निर्जल और निराहार रहकर अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं।

कोरोना संक्रमण काल के बाद पहली बार तीज के अवसर पर बाजार में रौनक दिखाई दे रही है। तीज को लेकर जिले के सभी बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है। महिलाएं सोलह श्रृंगार सहित अन्य सामग्री की खरीददारी में दिन भर जुटी रहीं। जिले के बरबीघा, शेखपुरा, चेवाड़ा, अरियरी शेखोपुरसराय सहित अन्य बाजारों में भी महिलाएं अपने मनपसंद सामानों की खरीदारी कर रही हैं।

बरबीघा बाजार में लगी भीड़

बाजार में साफ दिख रहा है कोरोना का असर
दुकानदारों का कहना है कि कोरोना के बाद पहली बार तीज में रौनक लौटी है। लेकिन आर्थिक तंगी से जूझ रहे खरीददारों में वह जोश नहीं दिख रहा है, जो इसके पहले हुआ करता था। उन्होंने कहा कि कोरोना का असर इस बार बाजार में दिख रहा है। बावजूद इसके महिलाएं तीज के लिए काफी उत्साहित दिख रही हैं। खरीदारी करने आई एक महिला ने कहा कि पहले की तुलना में इस बार हमलोग उतनी खरीदारी नहीं कर पा रहे हैं। यानी सीधे तौर पर यह कहा जा सकता है कि कोरोना का असर इस बार बाजार में साफ तौर पर दिख रहा है। जाहिर है कोरोना काल ने लोगों की जेब पर खासा असर डाला है।

Back to top button
error: Content is protected !!