चुनावप्रशासनशेखपुरा

पंचायत चुनाव को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए समीक्षात्मक बैठक में जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों को दिया निर्देश

Sheikhpura: आगामी पंचायत चुनाव को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी इनायत खान के द्वारा आज विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया। इस समीक्षा बैठक में कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव कार्य में लगाये जाने वाले कर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है। जिसके अनुसार जिले में 25% बुथ पर 4 पुरूष एवं 2 महिला कर्मी होंगे। वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि सभी प्रखंडों के निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपने-अपने प्रखंड स्तर से वाहन की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दे दिया गया है।

वहीं साम्रगी कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने सामग्री की आपूर्ति करने हेतु प्रस्ताव भेजने की बात कही। स्वीप कोषांग के द्वारा बताया गया कि सभी प्रखंडों में मतदान से संबंधित जानकारी का प्रचार-प्रसार किया जायेगा। जबकि बैठक में मौजूद आचार संहिता के नोडल पदाधिकारी को आचार संहिता के शत्-प्रतिशत अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है। सभी निर्वाची पदाधिकारी को सभी बुथों पर पेयजल, बिजली, शौचालय आदि की व्यवस्था के अलावे कोविड-19 से बचाव हेतु सभी जरूरी गाइड लाइन के पालन करवाने का निर्देश दिया गया है।

बैठक में शामिल पदाधिकारी

इस बैठक में सत्येंद्र प्रसाद सिंह (उप विकास आयुक्त), हरीशंकर राम (जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी), पंचायती राज पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, सभी वरीय उप समाहर्ता, सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी एवं सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!