धर्म और आस्थाशेखपुरा

कृष्णाष्टमी के अवसर पर सोशल मीडिया पर भी रही बाल-गोपाल की धूम, मंदिरों में भक्तिमय रहा माहौल

Sheikhpura: श्री कृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर कल सोमवार को सभी मंदिरों में भक्तिमय माहौल रहा। जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाके में भक्तों ने पूरे भक्ति-भाव से श्रीकृष्ण का पूजन किया। ठाकुरबाड़िओं में भगवान को भोग लगाया गया। माखन भी चढ़ाया गया। श्रद्धालुओं के द्वारा रात भर भजन और कीर्तन भी किया गया।

शेखपुरा सदर थाना क्षेत्र के जमालपुर मुहल्ला स्थित बड़ी ठाकुरबाड़ी में बड़े ही धूम-धाम से जन्माष्टमी मनाई गई है। कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर पूरे मंदिर को सजाया गया था। वहीं जमुई से आये कलाकारों के द्वारा कृष्ण भजन का लुत्फ भी मोहल्लेवासिओं ने खूब उठाया। फिर आधी रात में श्रीकृष्ण के जन्म के बाद प्रसाद वितरण किया गया।

सोशल मीडिया पर भी खूब दिखा उत्साह
वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी इस पर्व का उत्साह देखने को मिला। सभी सोशल साइटों में बाल-गोपाल की धूम रही। छोटे-छोटे बच्चे कृष्ण और राधा बनकर दिन भर सोशल मीडिया पर छाए रहे। श्रद्धालुओं के द्वारा अपने बच्चों को घण्टों की मशक्कत के बाद राधा और कृष्ण बनाया गया। फिर उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर डाला गया। हाथ में बांसुरी और माखन लिए सभी बालक काफी मनमोहक लग रहे थे। कहीं-कहीं तो इन बच्चों को श्रीकृष्ण मानकर उनके घरवालों के द्वारा आरती भी की गई।

Back to top button
error: Content is protected !!