प्रशासनशेखपुरास्वास्थ्य

टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से की अपील, कहा- अधिक संख्या में केंद्र पर जाकर लें टीका

Sheikhpura: कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य भर में कल 31 अगस्त को एक दिवसीय टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है। इस महाभियान की सफलता हेतु जिला प्रशासन भी पूरी कोशिश में जुटा है। इसी क्रम में आज जिलाधिकारी इनायत खान की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गयी। जिसमे सभी पदाधिकारियों को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण कराने हेतु आवश्यक निर्देश दिया गया।

बैठक में यह बताया गया कि शेखपुरा जिला में कुल 101 टीकाकरण स्थल बनाया गया है। जिसमें शेखपुरा में 28, घाटकुसुम्भा में 8, चेवाड़ा में 10, अरियरी में 15, बरबीघा में 25 एवं शेखोपुरसराय में 15 टीकाकरण केंद्र है। सभी केंद्रों पर सुबह 9 बजे से अपराह्न 5 बजे तक टीकाकरण किया जायेगा। इसकी सफलता के लिए सभी प्रखंड के प्रभारी पदाधिकारी को जिला स्तर पर नोडल पदाधिकारी बनाकर उन्हें जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही सभी बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ को भी अपने-अपने स्तर से इस महाभियान को सफल बनाने हेतु हर संभव प्रयास का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे इस महाअभियान में शिक्षा विभाग, जीविका, आंगनबाडी जैसे विभागों की भी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। जिलाधिकारी ने आम लोगों से भी इस महाअभियान को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अधिक से अधिक संख्या में केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण करवाएं।

Back to top button
error: Content is protected !!