खेती-बाड़ीजन-कल्याणशेखपुरा

नगर परिषद ने शहर के पानी के निकास हेतु कराया नहर की सफाई, किसानों में खुशी का माहौल वहीं श्रेय लेने की भी मची होड़

Sheikhpura: बरसात के कारण बरबीघा नगर परिषद में जल-जमाव को स्थिति एवं आस-पास के किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने की मंशा से नगर क्षेत्र से गुजरने वाले नहर की सफाई का कार्य जोरों पर है। इसके तहत नगर परिषद के द्वारा जेसीबी मशीन की मदद से माउर, आशियाचक, रामनगर, परसोबीघा, शेरपर, शिवपुरी, एसकेआर कॉलेज, मिशन ओ पी के अलावे कई स्थानों पर नहर की सफाई का कार्य युध्दस्तर पर जारी है।

किसानों ने दिया धन्यवाद वहीं श्रेय लेने की मची होड़
नहर की सफाई होने से आस-पास के किसानों के खेतों की सिंचाई की समस्या का समाधान भी हो जाएगा। इस बात से किसानों में भी खुशी का माहौल है। इन कार्य के लिए वे प्रशासन को धन्यवाद दे रहे हैं। दूसरी तरफ स्थानीय नेताओं में इस कार्य का श्रेय लेने की होड़ मच गई है। सभी इस कार्य का श्रेय लेने की आपा-धापी करते नजर आ रहे हैं। कई मीडिया में इस बाबत रिपोर्ट भी प्रकाशित हुई है।

नगर परिषद की सशक्त स्थाई समिति की बैठक में लिया गया था निर्णय
वहीं इस संबंध में जब नगर सभापति रौशन कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि बरसात के पहले नगर परिषद की बैठक में नगर क्षेत्र में हो रहे जल-जमाव को लेकर नहर की सफाई का निर्णय लिया गया था। उसी निर्णय के तहत पूरे नगर क्षेत्र में जेसीबी मशीन के द्वारा नहर की सफाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जहां-जहां भी जरूरत महसूस हो रही है, वहां नहर सफाई का कार्य युद्धस्तर पर हो रहा है।

Back to top button
error: Content is protected !!