जन-समस्यालापरवाहीशेखपुरा

जन वितरण प्रणाली के डीलरों की मनमानी के कारण उपभोक्ता परेशान, नहीं हो रही कार्रवाई

Sheikhpura: शेखोपुरसराय प्रखंड में डीलरों की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ जहां सरकार के द्वारा उपभोक्ताओं को हर महीने एक यूनिट फ्रीवराशन दे रही है। वहीं डीलरों की मनमानी के कारण उपभोक्ता परेशान नजर आ रहे हैं। इन डीलरों के द्वारा गरीबों के राशन के गोलमाल का मामला हर दिन सामने आ रहा है।

ऐसा ही एक मामला प्रखंड के पांची गांव का सामने आया है। जहां डीलरों की मनमानी के कारण उपभोक्ता परेशान हैं। दरअसल इस गांव में चार डीलर हैं, सभी का एक हेड है डीलर बिपिन कुमार। जो सभी के चुराए अनाज को भी डील करता है। जिसके कारण सभी डीलर उसके कथनानुसार कार्य करते हैं। इस गांव में अधिकांश ग्रामीणों को प्रति महीने दो के बदले एक यूनिट ही राशन दिया जा रहा है। उसमें से भी प्रति यूनिट एक किलो की कटौती की जा रही है।

पिछली बार भी डीलर के खिलाफ लोगों ने आवाज उठाई थी, जिन ग्रामीणों ने मीडिया को बयान दिया था, सभी को चिन्हित कर परेशान किया जा रहा है। जिसके कारण ग्रामीण कैमरे के सामने बोलने से बच रहे हैं। पर सच तो सच होता है। आज मिडिया कर्मियों के सामने ही एक ग्रामीण बिजेंद्र महतो ने फ़ोन पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार अमर से शिकायत के बाद भी राशन नहीं मिलने के कारण उन्हें खरी-खोटी सुनाई। कमोबेश यही हाल पूरे प्रखंड का है, शिकायत मिलने व मीडिया में प्रकाशित होने के बाबजुद कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से इन डीलरों का मनोबल आसमान में है, वहीं आम जनता सरकार को कोसने में लगी है।

Back to top button
error: Content is protected !!