जन-कल्याणशेखपुरास्वास्थ्य

कोविड-19 की संभावित लहर से बचाव हेतु पिरामल के द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों के बीच सर्विलेंस किट का वितरण, स्थानीय विधायक भी रहे मौजूद

Sheikhpura: सदर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आज मंगलवार को आशा एवं एएनएम के बीच पिरामल स्वास्थ्य के द्वारा कोविड-19 सर्विलेंस किट का वितरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्थानीय विधायक विजय सम्राट ,सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह, पिरामल स्वास्थ्य के जिला प्रतिनिधि विशाल कुमार, डीपीएम श्याम कुमार निर्मल, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार सिंह के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान विधायक के द्वारा कोविड-19 के बचाव में लगे हुए सभी कर्मियों, आशा, एएनएम व डॉक्टरों की जमकर सराहना की गई। विधायक ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि यही वह जिला है जहां लोगों को आवश्यकता पड़ी तो बाहर से भी बुलाया गया कि आइए और यहां आकर इलाज कराइए। यहां संक्रमण काल के दौरान ना तो कभी ऑक्सीजन की कमी खली और न ही दवाइयों की। साथ में यहां के डेडीकेटेड स्वास्थ्य कर्मियों ने भी बढ़-चढ़कर इस महामारी से बचाव में अपना सहयोग दिया। पिरामल की टीम द्वारा भी इस मुश्किल घड़ी में अपने छोटे-छोटे सहयोग के माध्यम से जिले में कोविड-19 के दौरान अपनी एक अलग पहचान बनाई है और अब इस सर्विलेंस किट के माध्यम से हमारे फ्रंटलाइन वर्करों को मजबूत करने का काम इनके द्वारा किया जा रहा है, जो अत्यंत ही सराहनीय है। विधायक विजय सम्राट ने कहा कि जिले में संसाधनों की कोई कमी नहीं है और यहां के कर्मी जज्बे के साथ लगे भी रहते हैं, इस जज्बे को कायम रखना है। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ के एम पी सिंह ने कहा कि पिरामल स्वास्थ्य के द्वारा उपलब्ध कराया गया सर्विलेंस किट कोरोना वायरस स्क्रीनिंग में हमारे फ्रंटलाइन वर्कर को अपने स्वास्थ्य की रक्षा करते हुए लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में काफी मददगार साबित होगा। इसके लिए उन्होंने पिरामल स्वास्थ्य की टीम के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक सिंह के द्वारा सर्विलेंस किट को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण भी दिया गया, ताकि कार्य के दौरान उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस की लहर से निपटने के लिए फ्रंटलाइन वर्करों को अभी से तैयार किया जा रहा है।

विधायक के द्वारा पिरामल स्वास्थ्य के सहयोग से दिए गए इस किट में पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, सर्जिकल मास्क, N-95 मास्क, साबुन, हैंड सैनिटाइजर, फेस शील्ड इत्यादि सामान दिया गया। पिरामल स्वास्थ्य के जिला प्रतिनिधि ने कहा कि इस कोविड-19 किट के द्वारा कोविड-19 महामारी के जंग में हमारी आशा एवं एएनएम दीदी को अपने स्वास्थ्य की रक्षा करते हुए लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने में काफी सहायता मिलेगी। इस सामान की सुरक्षा एवं उपयोगिता उन्हें ही सुनिश्चित करना है, ताकि महामारी काल में हथियार के दम पर लड़ाई लड़ी जा सके। इस अवसर पर बीसीएम प्रभाष पांडे, बीएचएम धर्मवीर चौधरी, बीटीओ धनंजय कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद थे।

Back to top button
error: Content is protected !!