जन-कल्याणप्रशासनशेखपुरा

जिलाधिकारी के सख्त निर्देश के बाद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों की गति बढ़ी, आमजनों को बचाने का हरसम्भव हो रहा उपाय

Sheikhpura: जिलाधिकारी इनायत खान के घाटकुसुम्भा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के निरीक्षण के बाद राहत कार्यों की गति बढ़ गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर आमजनों के सुविधानुसार नाव का परिचालन किया जा रहा है। नाव का सही परिचालन एवं क्षमता के अनुसार व्यक्तियों को बैठाने एवं नजर रखने हेतु कर्मियों की नियुक्ति की गयी है। साथ ही उन्होंने बाढ़ पर पैनी नज़र रखते हुए जरूरतमन्दों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश भी दिया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रभारी डीपीआरओ अमित कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी ने नाव की रंगाई कर झंडा लगाने, नाव की नम्बरिंग करने, लॉगबुक का प्रतिदिन संधारन करने के साथ ही लोगों की सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। वहीं अंचलाधिकारी निकहत प्रवीण के द्वारा बताया गया कि प्रशासन के द्वारा स्थिति पर पैनी नज़र रखी जा रही है। किसी भी विशेष परिस्थिति के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। साथ ही प्रखंड में 6 उच्च शरण स्थल का चयन कर लिया गया है। अभी तक कुल 18 नाव का परिचालन किया जा रहा है। वहीं जरूरत मन्दों के बीच कुल 75 पॉलीथिन शीट बाँटा गया है। प्रखंड में पर्याप्त मात्रा में पॉलीथिन शीट उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि इस बाढ़ से किसी तरह की जान माल के नुकसान की कोई सुचना नहीं है। बताते चलें कि गंगा नदी में जल स्तर बढ़ने से घाटकुसुम्भा प्रखंड में हरोहर नदी के आस-पास के टाल इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। घाटकुसुम्भा प्रखंड के तीन पंचायत डीहकुसुम्भा, माफो, पानापुर के कुल 10 गांव इसकी चपेट में हैं। पानापुर पंचायत के सभी गाँव के साथ गदबदिया, सुजावलपुर, अकरपुर, मुड़बरिया, वृदावन गाँव का मुख्य सड़क से संपर्क टूट गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!