जन-समस्याप्रशासनशेखपुरा

जिलाधिकारी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का मुआयना, अधिकारिओं को दिया राहत पहुंचाने का निर्देश

Sheikhpura: देश के स्वतंत्रता दिवस की प्लेटिनम जुबली के अवसर पर झंडोतोलन का कार्यक्रम खत्म होने के तुरन्त बाद कल रविवार को जिलाधिकारी इनायत खान जिले के घाटकुसुम्भा प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का मुआयना पहुंची। उनके साथ एडीएम सत्यप्रकाश शर्मा, एसडीओ निशांत कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे।

जिलाधिकारी ने बेलौनी, सहरा, बटौरा, घाटकुसुम्भा सहित अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का मुआयना किया। साथ कि इन क्षेत्र के लोगों से बात कर हो रही परेशानियों का जायजा भी लिया।

बाढ़ का मुआयना करतीं जिलाधिकारी

इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपक कुमार कौशिक व अंचलाधिकारी निकहत प्रवीण को इन गांवों में 24 घण्टे निःशुल्क नाव चलाने व अबिलम्ब राहत पहुंचाने का निर्देश भी दिया। उन्होंने साफ लहजो में किसी क्षेत्र के किसी भी जनता को कोई परेशानी नहीं होने देने की बात कही।

बाढ़ पीड़ितों से उनकी समस्या सुनतीं जिलाधिकारी

बताते चलें कि जिले का घाटकुसुंभा प्रखंड पूरी तरह बाढ़ से प्रभावित हो चुका है। कई गांवों में हरोहर नदी का पानी प्रवेश कर गया है, जिसके कारण जन-जीवन पर काफी असर पड़ा है। गांवों के प्रखंड मुख्यालय से सम्पर्क टूट जाने से लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ रहा है।

बाढ़ से जलमग्न इलाका

यूँ तो हर साल यहां बाढ़ का पानी आता है, परंतु इस बार गंगा नदी में उफान के कारण हरोहर नदी का पानी नीचे नहीं जा रहा है। गंगा नदी का पानी भी अतिरिक्त दबाव बना रहा है। जिसकी वजह से यहां के कई गांव जलमग्न हो गए हैं। लोगों ने सड़कों पर अपना आशियाना बना लिया है।

Back to top button
error: Content is protected !!