जानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

एक परिचय! बरबीघा रेफरल अस्पताल का, जानिये आपके अस्पताल में क्या-क्या हैं सुविधाऐं?

Sheikhpura: बरबीघा प्रखण्ड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल कई मायनों में जिले के सबसे बेहतरीन सरकारी अस्पतालों में एक है। कोरोना काल में संक्रमित मरीजों की देखभाल की बात हो या कोरोना जांच अभियान की, इस अस्पताल ने हमेशा ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना टीकाकरण के मामले में इसका प्रदर्शन जिले के सभी अस्पतालों से बेहतर है। पूर्व में प्रशासनिक एवं वर्तमान में नोडल पदाधिकारी डॉ फैसल अरशद के नेतृत्व में यहां के स्वास्थ्य कर्मियों ने इस अस्पताल को बेहतरीन बनाने में अपना शत-प्रतिशत योगदान दिया है।

डॉ फैसल अरशद और प्रबंधक राजन कुमार

वहीं प्रबंधक राजन कुमार ने भी बेहतर प्रबंधन कर सभी कार्यों की सफलता में बराबर के भागीदार रहे हैं। पूर्व सिविल सर्जन के साथ वर्तमान सिविल सर्जन डॉ केएमपी सिंह ने भी प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र, डिजिटल एक्स-रे सहित मरीजों को मिलने वाली अन्य बेहतर सुबिधायें बहाल कर इस अस्पताल का गौरव बढ़ाया है। मरीजों की रोजाना बढ़ रही संख्या इस बात का सुबूत भी पेश कर रहा है। अब बात करते हैं इस अस्पताल में कार्यरत्त डॉक्टरों की। अस्पताल में काबिल और होनहार डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है। सभी अपने कार्य में दक्ष व निपुण भी हैं।

डॉ हितेंद्र व डॉ मनीष नारायण

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम डॉ हितेंद्र कुमार वर्मा का है। दरभंगा से MBBS एवं DTMH की डिग्री प्राप्त डॉ हितेंद्र अस्पताल के एक मात्र फिजिशियन हैं। इनकी ड्यूटी दिवा एवं रात्रि ओपीडी में मात्र एक-एक है। इसके अलावे अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र मालदह में भी ओपीडी मिला हुआ है। हालांकि इनकी ज्यादा जरूरत बरबीघा रेफरल अस्पताल को है। दूसरे नम्बर पर बैंगलोर से MS सर्जरी की डिग्री प्राप्त डॉ मनीष नारायण हैं। ये सर्जरी के विशेषज्ञ हैं। इनके यहां आने के बाद अस्पताल में सर्जरी का कार्य भी शुरू हो गया है। बताते चलें कि ये डॉ फैसल अरशद के जूनियर हैं। दोनों ने एक ही मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई की है।

डॉ रितु व डॉ आनंद

तीसरे नम्बर पर भागलपुर से MBBS की डिग्री प्राप्त डॉ आनंद कुमार हैं। ये अपनी बेहतरीन सेवा के लिए जाने जाते हैं, कोरोना काल में डॉक्टरों की कमी के कारण खुद पॉजिटिव रहकर भी दूर से ही इन्होंने मरीजों का इलाज किया था।

डॉ हर्ष सिंह

चौथे नम्बर पर हाल ही में ड्यूटी जॉइन करने वाले बैंगलोर से MBBS की डिग्री प्राप्त डॉ हर्ष सिंह हैं। बताते चलें कि ये बरबीघा के मशहूर डॉ रामनंदन सिंह के सुपुत्र हैं। इन्होंने कम समय में ही अपने सरल व्यवहार से सभी का दिल जीत लिया है। यहां महिला डॉक्टर के रूप में MBBS की डिग्री प्राप्त डॉ रितु कुमारी भी मौजूद हैं। डॉ आनंद की पत्नी डॉ रितु की ड्यूटी अभी फिलहाल संजीवनी ओपीडी में लगी है। जहां ये मोबाइल के माध्यम लोगों को इलाज करते हैं।

डॉ अनमोल व डॉ अखिलेश

वहीं डॉ अखिलेश कुमार एवं डॉ अनमोल कुमार दो डेंटिस्ट भी अस्पताल में मौजूद हैं। दोनों की ड्यूटी ओपीडी में है। ये दोनों भी लगातार अस्पताल में आये मरीजों की सेवा में तत्पर रहते हैं। इसके अलावे डॉ जे के प्रियदर्शी एवं डॉ मोनिका बल्लभ भी मौजूद हैं, जिनकी ड्यूटी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मालदह में लगी है। इसके अलावे अस्पताल में अपने-अपने कार्य में दक्ष स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद हैं। मौजूदा सुबिधाओं के अलावे यहां अल्ट्रासाउंड को सुचारू करने की जरूरत है, ताकि आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को कोई दिक्कत न हो।

Back to top button
error: Content is protected !!