अपराधनालंदाशेखपुरा

दहेज की खातिर विवाहिता को ससुराल वालों ने जमकर पीटा, बेहोशी का हालत में मायके छोड़कर भागा

Sheikhpura: बिहार सरकार की लाख कोशिशों के बाबजूद भी दहेज के लिये आज भी हमारे समाज की बहू-बेटियां दहेजलोभियों की शिकार हो रही हैं। ताजा मामला हथियावां ओपी थाना के खलासपुर गांव का है। जहां स्व डोमन यादव की 21 वर्षीय सुपुत्री आरती कुमारी को ससुरालवालों ने दहेज की खातिर मार-पीटकर घायलवस्था में मायके पहुंचा दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक आरती की शादी नालंदा जिला के उपरावां गांव के भोषु यादव उर्फ शिवनंदन यादव के बेटे बबलू कुमार से 15 जून 2019 को हुआ था। शादी के बाद से ही ससुरालवालों ने उससे मायके से और रुपया मांगने का दवाब बनाना शुरू कर दिया। रुपये मांगने से इंकार करने पर मारपीट भी की गई। इसको लेकर एक बार पहले भी मामला दर्ज करवाया गया था। जिसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। उसके बाद भी ससुरालवाले नहीं माने और कल शुक्रवार को फिर उसके साथ मारपीट की गई। मारपीट के बाद उसे घायलवस्था में ही निजी वाहन से मायके में गांव से बाहर छोड़ कर भाग गए।

आरती को घायल देख ग्रामीणों ने उसके मायके वालों को खबर किया, जिसके बाद इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के बाद उसकी स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर है। इस बाबत आरती कुमारी के द्वारा सास-ससुर एवं पति के खिलाफ सदर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करवाई गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Back to top button
error: Content is protected !!