जन-कल्याणजानकारीशेखपुरा

बकाया बिजली बिल का करें भुगतान, नहीं तो कट सकता है कनेक्शन, जल्द ही मिलेगा स्मार्ट प्रीपेड मीटर का लाभ

इस मीटर के लगने से लोगों को बिजली बिल की समस्या से निजात मिल जाएगी। प्रीपेड मीटर चालू व बंद करने की सुविधा है।

Sheikhpura: कोरोना काल में लोगों ने बिजली का खूब इस्तेमाल किया है। सच पूछिए तो कोरोना के कारण लगे लॉक डाउन में लोगों को घर में समय काटने में सबसे ज्यादा मदद बिजली विभाग ने ही किया है। सही बिजली आपूर्ति के कारण ही लोग घरों में बैठकर इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल कर अपना समय काटा। लेकिन इस दौरान विभाग के ऊपर रेवेन्यू का बोझ भी काफी बढ़ गया।

विभाग के ऊपर आ गया है अतिरिक्त दबाव
मिली जानकारी के मुताबिक अधिकांश उपभोक्ताओं ने आर्थिक संकट के कारण अपना बिजली बिल जमा नहीं किया। जिसके कारण विभाग के ऊपर अतिरिक्त दबाव आ गया है। कोरोना का असर कम होते ही विभाग ने इसको लेकर रेवेन्यू कलेक्शन पर जोर दिया है। इसके लिए अधिकारिओं को बकाया बिजली बिल की वसूली का सख्त निर्देश जारी किया गया है।

जानकारी देते सहायक अभियंता अभिषेक राज

बकाया बिल का भुगतान नहीं करने पर कट जाएगी बिजली
इस बात की जानकारी देते हुए बरबीघा के सहायक बिजली अभियंता अभिषेक राज ने उपभोक्ताओं को जल्द से अपने बकाया बिजली बिल के भुगतान की अपील की है। उन्होंने कहा है कि भुगतान नहीं करने की स्थिति में उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि अगले कुछ महीनों में यहां के उपभोक्ताओं को भी स्मार्ट प्रीपेड मीटर का लाभ मिलना शुरू हो गया है।

जानकारी देते जूनियर अभियंता संतोष कुमार

नल जल योजना में हो रहा प्रीपेड मीटर का इस्तेमाल
इस बाबत विभाग के जूनियर अभियंता संतोष कुमार ने बताया कि फिलहाल सभी नल जल योजना के क्रियान्वयन में इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। कुल 37 नल जल योजना में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाया जा चुका है। शेष सभी जगह मीटर लगाने का कार्य जारी है। कुछ महीनों में यह आम उपभोक्ताओं के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।
बताते चलें कि इस मीटर के लगने से लोगों को बिजली बिल की समस्या से निजात मिल जाएगी। प्रीपेड मीटर चालू व बंद करने की सुविधा है। रिचार्ज कराने के बाद बिजली आने से लोगों में आत्मनियंत्रण का भाव जगेगा और बिजली बचत के प्रति जागरुकता भी आएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!