जन-कल्याणशेखपुरा

सीएससी वाईफाई चौपाल योजना के तहत दिया जा रहा है इंटरनेट कनेक्शन

Sheikhpura: शेखोपुरसराय के सभी राजस्व गांव में भारत सरकार के द्वारा हर घर फाइबर योजना का क्रियान्वयन तेजी से किया जा रहा है। इसके तहत कल सोमवार को नगर पंचायत के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में सीएससी वाईफाई चौपाल योजना के तहत इंटरनेट कनेक्शन लगाया गया।

इस योजना के बारे में बताते हुए सीएससी के जिला प्रबंधक चंदन कुमार सिंह ने बताया कि सभी सरकारी कार्यालयों को पांच मुफ्त कनेक्शन दिया जाएगा। जिससे ऑनलाइन सरकारी कार्य करने में कर्मचारियों को काफी सुविधा होगी। साथ ही इस योजना के तहत लोगों को प्राइवेट कनेक्शन भी दिया जाएगा, जो कि काफी सस्ते दरों पर उपलब्ध होगा। जिससे ऑनलाइन पढ़ाई करने, ऑनलाइन काम करने में लोगों को काफी मदद मिलेगा। वहीं नीमी पंचायत के सीएससी संचालक राजकमल ने बताया कि पंचायत के सभी घरों में सस्ते दरों पर बेहतर इंटरसनेट सुविधा उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है।

बताते चलें कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अपने भाषण में बताया था कि 2014 तक सिर्फ 60 से 70 गाँव में ऑप्टिकल फाइबर था, लेकिन अब पिछले पांच सालो में 1.5 लाख गाँव को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा जा चूका है। आने वाले समय में हर एक गाँव को डिजिटल इंडिया मूवमेंट से जोड़ा जायेगा। सरकार ने लक्ष्य रखा है कि 2021 के आखिरी तक देश के हर गाँव को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ दिया जायेगा।

Back to top button
error: Content is protected !!