जन-समस्यालापरवाहीशेखपुरा

आंगनबाड़ी केंद्र में दबंगों ने जमाया अबैध कब्जा, जानवर के खाने का भूसा और पुआल रखने में हो रहा इस्तेमाल

Sheikhpura: शेखोपुरसराय प्रखंड क्षेत्र के प्रेमचंदबीघा गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में स्थानीय दबंगों ने अपना अबैध कब्जा जमा रखा है। जिसके कारण लाखों की लागत से बना यह आंगनबाड़ी केंद्र सिर्फ शोभा की वस्तु बनकर रह गया है। इस संबंध में स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही दबंग आंगनबाड़ी केंद्र का निजी इस्तेमाल कर रहे हैं। भवन का इस्तेमाल अंदर साइकिल, जानवर के खाने का भूसा, पुआल एवं अन्य समान रखने में किया जा रहा है। जिसके कारण आंगनबाड़ी केंद्र के समीप गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

और तो और केंद्र में शराब, जुआ एवं ताश का अड्डा बना दिया गया है। जिसके कारण स्थानीय महिलाओं को भी काफी परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है। बताते चलें कि शेखोपुरसराय प्रखंड के सीईओ अलका कुमारी को सीडीपीओ का कार्यभार दिया गया है। लेकिन वे आंगनबाड़ी केंद्र का जायजा लेना उचित होगा नहीं समझती हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र की इस हालत को लेकर सीईओ अलका कुमारी को अवगत भी कराया गया था। लेकिन अभी तक दबंगों से इस आंगनवाड़ी केंद्र को मुक्त नहीं कराया गया है।

आंगनबाड़ी केंद्र की हालत

हालांकि अंचलाधिकारी ने दूरभाष पर बताया कि इस बाबत कोई भी जानकारी मिलने से इंकार करते हुए कहा कि ये मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है। उन्होंने कहा कि प्रखण्ड के अन्य आंगनबाड़ी केंद्रों में भी इस तरह की बात सामने आई थी, जिसे मुक्त कर लिया गया है। इस आंगनबाड़ी केंद्र को भी अबिलम्ब मुक्त करा लिया जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!