जानकारीप्रशासनबिहारशिक्षाशेखपुरा

BPSC के सहायक अभियंता की परीक्षा में जिले में कार्यरत्त नौ बेटियों ने मारी बाजी, जिलाधिकारी ने दी बधाई

Sheikhpura: महिला सशक्तिकरण का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है? बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी सहायक अभियंता की परीक्षा में जिले में सहायक बन्दोबस्त पदाधिकारी के रूप में कार्यरत्त 10 में से 9 बेटियों ने सफलता अर्जित किया है। ये सभी राज्य के विभिन्न जिलों की रहने वाली हैं और यहां बिहार सरकार द्वारा विशेष सर्वेक्षण में सहायक बन्दोबस्त पदाधिकारी के पद पर तैनात हैं।

इनकी सफलता पर जिलाधिकारी इनायत खान, एडीएम सत्यप्रकाश शर्मा, एएसडीओ राजीव कुमार आदि ने सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि इन्होंने अपने जिले व परिवार के साथ-साथ शेखपुरा का भी मान बढ़ाया है।

एडीएम व अपर एसडीओ के साथ सफल महिला प्रतिभागी

इस बाबत विशेष जानकारी देते हुए एएसडीओ राजीव कुमार ने बताया कि सहायक अभियंता की परीक्षा में सफल होने वाली दीपशिखा सदर प्रखंड शेखपुरा के भू सर्वेक्षण शिविर में कार्यरत हैं। उसी प्रकार तब्बसुम और ख़ुशी कुमारी भी सदर प्रखंड, सुनीति स्नेहा और रचना बरबीघा शिविर में, रूपा कुमारी और अनामिका सिन्हा अरियरी प्रखंड में, आकांक्षा कुमारी घाटकुसुम्भा में और सुनीति कुमारी चेवाड़ा प्रखंड में निर्धारित शिविर में कार्यरत्त हैं। सभी सफल प्रतिभागिओं ने अपने इस चयन पर ख़ुशी का इजहार करते हुए बिहार के विकास में अपनी नई भूमिका को लेकर उत्साहित हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!