जन-कल्याणप्रशासनशेखपुरा

अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त हुई पुलिस, बरबीघा को कराया अतिक्रमणमुक्त

इस कार्रवाई के महज कुछ ही घण्टे बाद सड़कों और फिर से अतिक्रमण शुरू हो गया और धीरे-धीरे ठेला भेंडर अपनी दुकान को स्थाई बनाने में जुट गए

Sheikhpura: बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र में आज मंगलवार को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जमकर कानून का डंडा चला। पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा के सख्त निर्देश पर पुलिस लाइन से स्पेशल ड्यूटी पर आए जवानों ने कुछ ही घण्टों में पूरे बाजार को अतिक्रमण मुक्त कर दिया।

बरबीघा थाना के एसआई रंजीत कुमार एवं एसआई अमलेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने थाना चौक, झंडा चौक, पुरानी शहर, मुख्य सड़क, अस्पताल गेट पर अबैध रूप से सड़क का अतिक्रमण करने वाले ठेला भेंडरों व दुकानदारों को सड़क से हटाकर किनारे कराया। इसके अलावे शहर में घूमकर पुलिसवालों के द्वारा सभी को दुबारा सड़क पर दुकान नहीं लगाने का हिदायत भी दिया गया। हालांकि इस कार्रवाई के महज कुछ ही घण्टे बाद सड़कों और फिर से अतिक्रमण शुरू हो गया और धीरे-धीरे ठेला भेंडर अपनी दुकान को स्थाई बनाने में जुट गए हैं।

बाजार से अतिक्रमण हटाते पुलिस  अधिकारी  व जवान

गौरतलब हो कि इससे पहले भी कई बार प्रशासन के द्वारा इस तरह की कार्रवाई की गई है। पर हर बार दो-एक दिन के बाद ही ये दुकानदार पुलिस-प्रशासन के सख्त निर्देश का उल्लंघन करना शुरू कर देते हैं। सप्ताह बीतते-बीतते सभी दुकानदार आधे से ज्यादा सड़क पर अपना कारोबार पसार देते हैं। पूर्व में नगर प्रशासन के द्वारा इन ठेला भेंडरों के लिये थाना चौक एवं फैजाबाद रोड में स्थाई दुकान लगाने की व्यवस्था करने की बात भी की गई। पर इन लोगों के बिरोध के बाद उसका भी कोई नतीजा नहीं निकल सका। जिस कारण आज तक इस समस्या से शहर के लोगों को निजात नहीं मिल सका। हद तो तब होता है जब यही लोग सरकार और प्रशासन को इस समस्या का जिम्मेदार ठहराते हैं।

Back to top button
error: Content is protected !!