अपराधशेखपुरा

शराबी पति की प्रताड़ना एवं घरेलू हिंसा की पीड़ित महिला ने दर्ज कराई प्राथमिकी

Sheikhpura: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लाख प्रयत्नों के बाबजूद प्रदेश में इस तरह के कई ऐसे मामले आज भी हैं, जहां महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार हो रही हैं। शराबी पति इन महिलाओं की रोजाना पिटाई कर रहे हैं और हमारा समाज मूकदर्शक बना हुआ है। ताजा मामला बरबीघा प्रखण्ड के कुटौत गांव का है। जहां घरेलू हिंसा की पीड़ित महिला निशु देवी ने अपने ही पति के खिलाफ बरबीघा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

शराबी पति ने जिंदगी नर्क बना दिया
इस बाबत पीड़िता ने बताया कि उसका पति संतोष कुमार उर्फ गौतम शराबी है। अपनी सारी कमाई वो शराब में उड़ा देता है। घर खर्च के नाम पर फूटी कौड़ी नहीं देता है। महिला अपने तीन बच्चों के साथ किसी तरह सास एवं ससुर के सहारे अपनी जिंदगी काट रहा है। यहां तक कि अपनी पत्नी के नाम से बैंक से कर्ज लेकर शराब में उड़ा दिया। बैंक वाले कर्ज के किश्त के लिए महिला को रोजाना तंग कर रहे हैं। इन सभी बातों को लेकर महिला ने जब भी बिरोध करना चाहा या अपना हक मांगने की कोशिश की तो बदले में महिला के पति ने उसके साथ मारपीट किया।

पत्नी को झूठे केस में फंसाने की धमकी
पीड़ित महिला ने बताया कि इस मारपीट के क्रम में 3 बार हाथ, एक बार पैर और एक बार वो अपना कमर तुड़वा चुकी है। सास-ससुर एवं मायके वालों की मदद से हर बार उसका इलाज हुआ। इसके बाद भी महिला बच्चों की खातिर चुप रही। पर आज शनिवार को उसने अपनी पत्नी को झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देते हुए कोई दवाई खा ली, जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी। फिलहाल परिवारवाले उसे उठाकर इलाज हेतु शेखपुरा ले गए हैं। इस घटना से डरकर महिला ने हिम्मत दिखाई और थाने पहुंचकर अपनी व अपने बच्चों की सुरक्षा की गुहार लगाई है। इस संबन्ध में प्रभारी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button
error: Content is protected !!