जागरूकताजानकारीप्रशासनशेखपुरा

पूरे जिले में 150 से अधिक केंद्रों पर होगा टीकाकरण, जल्द लगवाएं टीका नहीं तो हो सकती है परेशानी

Sheikhpura: आगामी 1 जुलाई तक जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिये जिला प्रशासन लगातार अपनी तैयारियों में जुटा है। जिला मुख्यालय से लेकर प्रखण्ड स्तर तक बैठक कर इसके लिये रणनीति बनाई जा रही है। जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा भी अधिकारिओं एवं कर्मियों को सख्त निर्देश जारी किया है। इसी के तहत बुधवार को उप विकास आयुक्त सत्येंद्र कुमार सिंह ने अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में अधिकारियों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक किया। जिसमें उन्होंने नगर परिषद क्षेत्र शेखपुरा एवं बरबीघा में 15 जुलाई तक इस लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया है।

पूरे जिले में 150 से अधिक केंद्रों पर होगा टीकाकरण
इस बाबत उन्होंने बताया कि बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के 26 एवं शेखपुरा नगर परिषद के 27 वार्डों में कल गुरुवार से टीका केंद्र स्थापित किए जाएंगे। साथ ही जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी 100 से अधिक स्थानों पर टीकाकरण की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने इस अभियान में स्थानीय जनप्रतिनिधियों से अपेक्षित सहयोग की अपील की है। उन्होंने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को सभी शिक्षकों के अलावा छात्र एवं छात्राओं को टीकाकरण के अलावे उनके माता-पिता और अभिभावकों को भी टीकाकरण करवाने का निर्देश दिया है।

कार्यालयों में टीकाकरण के बाद ही मिलेगा प्रवेश
साथ ही सभी अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि अपने कार्यालयों में टीकाकरण कराने के बाद ही आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति दें। इसके लिए सभी कार्यालय प्रधान इस आशय का एक नोटिस कार्यालय के गेट पर चिपकाएं। वहीं कार्यपालक पदाधिकारी को भी अपने क्षेत्र में माइकिंग के माध्यम से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया गया है। सभी दुकानदारों एवं उनके सहयोगियों को भी टीका लेने के उपरांत ही अपनी दुकान का संचालन करने का आदेश जारी किया गया है। बिना टीका लिए दुकान खोलने पर आपदा के सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई का आदेश भी जारी किया गया है।

Back to top button
error: Content is protected !!