जागरूकताजानकारीशेखपुरास्वास्थ्य

कोरोना टीकाकरण को लेकर धर्मगुरुओं के साथ कार्यशाला का आयोजन, शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को भेदने की तैयारी

Sheikhpura: जिले में कोरोना टीके की किल्लत के बाद इसकी बड़ी खेप के पहुंचते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। 31 जुलाई तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को भेदने के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है। आम लोगों में फैले अफवाहों को दूर करने के लिए धर्म गुरुओं का सहारा लिया जा रहा है। इसी संदर्भ में आज गुरुवार को जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश पर समाहरणालय के मंथन सभागार में धर्मगुरुओं के साथ एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

उप विकास आयुक्त सत्येंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यशाला में धर्मगुरुओं के द्वारा टीकाकरण के सफल अभियान के लिए एक दूसरे को सहयोग का संकल्प लिया गया। इस बैठक में उन्हें यह बताया गया कि हमें इस टीके के महत्व को समझना होगा। टीके के बिना देश मे कई लोगों की मृत्यु हो गई है, वहीं टीका लगवाने वाले किसी भी व्यक्ति की मृत्यु की खबर आज तक नही प्रकाशित नहीं हुई है। ज्ञात हो कि इस कार्यशाला को आयोजित करने में पिरामल के जिला प्रतिनिधि विशाल कुमार का महत्वपूर्ण योगदान था।

बैठक में मौजूद धर्मगुरु व पदाधिकारी

आज इस कार्यशाला में प्रिंसिपल केपी डोमिनिक, अब्दुस सुबहान अहमद, जय शंकर कुमार, पवन किशोर, मोहम्मद रिजवान हसन खान, प्रवीण पांडेय,आचार्य पंडित, अशोक कुमार झा आदि धर्मगुरुओं के साथ अपर समाहर्ता सत्य प्रकाश शर्मा, सिविल सर्जन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी निशांत कुमार, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद, केयर इंडिया के जिला प्रतिनिधि अभिनव कुमार, विश्व स्वास्थ्य संगठन के जिला प्रतिनिधि प्रतिभा झा भी मौजूद थीं।

Back to top button
error: Content is protected !!