अपराधशेखपुरा

बाइक के साथ बाइक चोरों को पुलिस ने दबोचा, जानें पूरी कहानी

Sheikhpura: बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बाइक चोरों का आतंक अब थमने की कगार पर है। पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा के नेतृत्व, टेक्निकल सेल की निगरानी और बरबीघा थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्र के साथ केंवटी थानाध्यक्ष महेश सिंह व मिशन ओ.पी थानाध्यक्ष मनोज कुमार झा की संयुक्त कार्रवाई ने इलाके के बाइक चोरों की नींद उड़ा दी। इस कार्रवाई में 3 बाइक चोर के साथ 3 बाइक व एक बाइक का स्पेयर पार्ट्स भी बरामद किया गया है।

एसपी ने प्रेस विज्ञप्ति कर दी जानकारी
पुलिस कप्तान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस के द्वारा लक्खीसराय जिले के जानपुर गांव के गौतम कुमार, भदरथी गांव के विजयशंकर साथी के पुत्र धीरज कुमार व परसोबीघा में गैरेज के संचालक संदीप कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। इनके पास से पुलिस के द्वारा एक पैशन प्रो, एक ग्लैमर व एक अपाचे बाइक के साथ बाइक का पार्ट्स भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी भी जल्द से जल्द की जाएगी।

कैसे हुई गिरफ्तारी, जानें पूरी बात
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर सबसे पहले लक्खीसराय जिले के जानपुर गांव के गौतम कुमार को गिरफ्तार किया गया। इस अपराधी का ससुराल डीह निजामत गांव में है। ये अपने साले के साथ इसी गांव में एक बाइक गैरेज संचालित कर चोरी के वाहनों को ठिकाने लगाता था। गौतम कुमार का साला फिलहाल फरार है। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों साला-बहनोई बाइक चोरी में भी संलिप्त थे। डीह निजामत गांव से ही तीनों बाइक भी बरामद किया गया है। पुलिस के द्वारा पूछ-ताछ में इस अपराधी ने अपाचे बाइक को मात्र 3000 रुपये में भदरथी गांव के धीरज कुमार से खरीदा था। धीरज बिहारशरीफ में रहकर चोरी के धंधे में संलिप्त रहता था। हालांकि सूत्रों ने यह भी बताया कि इस बाइक का सौदा खुद उसके पिता विजयशंकर साथी ने किया था, पर पुलिस को इस बात का कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिल सका। इनलोगों ने पुलिस की पूछ-ताछ में कुछ अन्य साथियों का नाम भी कुबूला है। जिनमें से एक संदीप कुमार को पुलिस ने परसोबीघा स्थित उसके गैरेज से चोरी के स्पेयर पार्ट्स के साथ धर दबोचा। वहीं बाकी अन्य साथी फिलहाल पुलिस की पहुँच से दूर हैं। हालांकि इस पूरे प्रकरण में बरबीघा से चोरी हुई किसी भी बाइक का अभी पता नहीं चल सका है, बरामद सभी बाइक जिले के बाहर के हैं। पुलिस इस मामले में तेजी से कार्य कर रही है। उम्मीद है जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन हो जाएगा और यहां के निवासियों को इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

Back to top button
error: Content is protected !!