प्रशासनशेखपुरास्वास्थ्य

नगर क्षेत्र के लोगों को कोविड 19 टीकाकरण अभियान से जोड़ने हेतु विशेष पहल

Sheikhpura: नगर परिषद शेखपुरा के सभागार में आज कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल की अध्यक्षता में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर नगर के सभी वार्ड परिषद एवं पीडीएस के कर्मियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पिरामल के जिला प्रतिनिधि विशाल कुमार के द्वारा कोविड-19 टीकाकरण की महत्ता एवं टीकाकरण करने के पश्चात होने वाले साइड इफेक्ट के बारे में बताया गया। साथ ही नगर के लोगों को इससे कैसे लाभान्वित किया जाए, इस विषय पर विस्तृत चर्चा की गई।

विशाल कुमार द्वारा बताया गया कि कोविड-19 की दूसरी लहर में सर्वाधिक संक्रमित नगर परिषद के ही क्षेत्र में लोग हुए थे और अब जब कोविड-19 टीकाकरण का कार्यक्रम नगर के सभी वार्डों में टीका एक्सप्रेस के माध्यम से किया जा रहा है, तो इस ओर लोगों का रुझान कम देखने को मिल रहा है। कभी-कभी तो पूरा दिन घूमने के बाद भी लोग नहीं जुड़ पाते हैं। नगर क्षेत्र के ठीक विपरीत गांव में लोगों की भीड़ उमड़ रही है और पिछले दिनों तो बरबीघा एवं शेखपुरा के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने बढ़-चढ़ कर इसमें भाग लिया। उन्होंने कहा कि आने वाली तीसरी लहर में भी नगर क्षेत्र के लोगों के ज्यादा ज्यादा प्रभावित की संभावना है। ऐसे में अगर तीसरी लहर से बचना है तो हम सबको मिलकर नगर क्षेत्र के प्रत्येक घर के लोगों को टीकाकरण कार्यक्रम से लाभान्वित करना होगा। वहीं डीलरों से कहा गया कि आप भी अपने सभी ग्राहकों को टीकाकरण के लिए जागृत करें और इसकी महत्ता को बताएं।

बैठक में शामिल लोग

चर्चा के दौरान टीकाकरण के लाभ एवं टीकाकरण के पश्चात होने वाले सामान्य बुखार की बात को भी रखा गया। जो कहीं ना कहीं समाज में अफवाह के रूप में जगह बना लिया है। लोग इसी कारण से टीकाकरण से भाग भी रहे हैं। सभी वार्ड मेंबरों एवं पीडीएस दुकानदारों ने निर्णय लिया कि पुणे एक बार चरणबद्ध तरीके से प्रत्येक वार्ड में टीकाकरण का कैंप लगाया जाए और हमलोग अपने स्तर से लोगों को जागृत कर इस कार्यक्रम से जोड़ेंगे। इस अवसर पर नगर परिषद सभी वार्डों के सदस्य, पीडीएस डीलर के साथ बीसीएम प्रभास पांडे भी उपस्थित थे।

Back to top button
error: Content is protected !!