खास खबरशेखपुरास्वास्थ्य

इस गांव के लोगों ने निभाया अपना वायदा, महा टीकाकरण अभियान में टीका लगवाकर अफवाहों को नकारा, बीडीओ ने कहा धन्यवाद

Sheikhpura: महाटीकाकरण अभियान के लिये शेखोपुरसराय प्रखंड क्षेत्र के पहड़िया गांव के लोगों ने भी अपना वादा निभाया। इस महा अभियान में टीकाकरण केंद्र पर गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों की पहल पर आज यहां कुल 130 लोगों का टीकाकरण किया गया।

जानिये कितने लोगों को लगाया गया टीका
इस बात की जानकारी देते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि प्रखण्ड में आज कुल 460 लोगों का टीकाकरण किया गया। वहीं पहड़िया गांव के लोगों ने झूठी अफवाहों और भ्रमों को तोड़कर इस महा अभियान में भाग लिया। गांव के पुरुष एवं महिलाओं ने बढ़-चढ़कर अपना टीकाकरण करवाया। इस सफल अभियान के लिए उन्होंने सभी प्रखण्ड स्तरीय अधिकारिओं, कर्मियों, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्त्ताओं के साथ स्थानीय लोगों को भी धन्यवाद दिया। साथ ही लोगों से अपना टीकाकरण करवाकर कोरोना को जड़ से मिटाने की अपील की।

टीकाकरण केंद्र पर मौजूद ग्रामीण

कैसे बदला गांव वालों का विचार
बताते चलें कि एक दिन पूर्व ही प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में अंचलाधिकारी अलका कुमारी एवं PHC प्रभारी डॉ बिपिन कुमार सहित कई अधिकारियों ने इस गांव के जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक कर उन्हें कोरोना टीके के महत्व को बताया था। इस बैठक में ग्रामीणों ने तमाम अफवाहों को नकारते हुए टीकाकरण करवाने का वायदा भी किया था। जिसके बाद गांव के सामाजिक कार्यकर्ता शब्बीर आलम एवं अन्य के द्वारा गांव में घूम-घूम कर लोगों को टीका लगवाने के लिये प्रेरित भी किया गया था।

Back to top button
error: Content is protected !!