प्रशासनलापरवाहीशेखपुरा

जिलाधिकारी के आदेश की अवहेलना, नगर कार्यालय खोलने के लिए बीडीओ साहेब नहीं सौंप रहे भवन

Sheikhpura: शेखोपुरसराय प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार अमर के द्वारा जिलाधिकारी इनायत खान के आदेश की अवहेलना की खबर मिली है। दरअसल नगर आवास विभाग के द्वारा नवगठित शेखोपुरसराय नगर पंचायत में जिलाधिकारी के द्वारा जल्द से जल्द कार्यालय खोलने का आदेश जारी किया गया था। इसके लिये जिलाधिकारी ने 17 जून को पत्रांक 353 जारी कर प्रखण्ड मुख्यालय स्थित किसान भवन का आवंटन भी किया था।

जिसके बाद आज जब प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार वहां कार्यालय व्यवस्थित करने हेतु साजो-सामान के साथ वहां गए तो किसान भवन के कमरों में ताला लटका हुआ पाया। साथ ही जो कमरे पुर्णतः खाली थे, उनमें भी नया ताला लगा था। जिसके कारण उन्हें बैरंग वापस लौट जाना पड़ा।

लटके तालों को निहारते प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी

इस संबंध में उन्होंने इसे काफी दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि जब इसको लेकर वहां के कर्मियों से बात की गई तो उनकी ओर से कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया गया। इतना ही नहीं आवंटित भवन के मुख्य द्वार पर लिखे गए किसान भवन को भी मिटा दिया गया है। ज्ञात हो कि पूर्व में भी जब उनके द्वारा इस स्थल का निरीक्षण किया गया था, उस वक़्त प्रखण्ड विकास पदाधिकारी भी उनके साथ मौजूद थे। उन्होंने बताया कि उस वक़्त भी बीडीओ साहेब का रबैया सहयोगात्मक नहीं रहा था।

पूर्व में स्थल निरीक्षण करने गए प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी

वहीं इस मामले पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने कहा कि टीकाकरण अभियान के कारण वो क्षेत्र में घूम रहे थे, उन्हें इस बात की कोई सूचना नहीं मिली है। सूत्रों की मानें तो किसान भवन में ये तालाबंदी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार अमर के निर्देश पर हुई है। हालांकि मगही न्यूज इस बात की पुष्टि नहीं करता, पर अगर ये बात सच है तो उन्होंने जिलाधिकारी के आदेश की साफ तौर पर अवहेलना की है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

Back to top button
error: Content is protected !!